श्रीनगर में लगे स्टाल, जानें 10 सप्ताह बाद घाटी का हाल

Edited By rajesh kumar,Updated: 13 Oct, 2019 07:18 PM

shops opened lal chowk stalls in srinagar know the condition of valley

जम्मू कश्मीर में गत पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए हटाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के बाद से घाटी में पिछले 10 सप्ताह से बंद लगातार जारी है..

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में गत पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए हटाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के बाद से घाटी में पिछले 10 सप्ताह से बंद लगातार जारी है। पिछले 70 दिन से मोबाइल फोन एवं इंटरनेट सेवाएं बंद है। पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवा सोमवार से बहाल कर दी जाएंगी, हालांकि प्रीपैड मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवाओं की बहाली को लेकर अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है। 

PunjabKesari

 सरकारी प्रवक्ता रोहित कंसल ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा राज्य सरकार ने व्यापारियों, होटल व्यवसायियों और उद्योगपतियों से अपील की है कि वे आतंकवादियों और अलगाववादियों से भयभीत न हों और अपना सामान्य जनजीवन कायम रखें। सुरक्षा बलों द्वारा सामान्य जनजीवन में बाधा डालने के किसी भी प्रयासों को विफल कर दिया जायेगा। इस बीच राजधानी श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक में आज बंद से पहले सुबह साढ़े छह से साढ़े नौ बजे तक दुकानें और अन्य व्यावसायिक संस्थानें खुली रही। 

PunjabKesari

सैंकड़ों की संख्या में सड़क किनारे स्टाल लगाने वालों ने श्रीनगर में संडे माकेर्ट में स्टाल लगाए, जहां काफी संख्या में लोग सामान खरीदते नजर आ रहे हैं। दूसरी तरफ उत्तरी कश्मीर में बारामूला और जम्मू क्षेत्र में बनिहाल के बीच ट्रेन सेवाएं पांच अगस्त से ही स्थगित है। कश्मीर घाटी में किसी भी हिस्से में कर्फ्यू नहीं है, हालांकि कानून एवं व्यवस्था के मद्देनजर धारा 144 लागू है तथा चार अथवा इससे अधिक लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी है। 

PunjabKesari

ऐतिहासिक जामिया मस्जिद के सभी प्रवेशद्वार नमाजियों के लिए बंद है, जहां शुक्रवार की नमाज भी अदा नहीं हो रही है। श्रीनगर में सुबह के समय तीन घंटे दुकानें खुलने के बाद बाजार फिर वीरान हो जाता है और यहां केवल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान की गलियों में नजर आते हैं। राज्य सड़क परिवहन निगम समेत सार्वजनिक परिवहन सेवाएं बंद है जबकि निजी वाहन चल रहे हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!