अमरीकी सांसद शटडाउन को लेकर गतिरोध दूर करने में नाकाम

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Jan, 2018 01:32 PM

shutdown grinds into workweek after senate fails to clinch deal

अमरीकी सांसद शटडाउन को लेकर बने गतिरोध को दूर करने में  नाकाम रहे और लंबी बातचीत के बावजूद सीनेट में मतदान न होने से कोई समझौता नहीं हो सका। मतदान में देरी का मतलब है कि आमतौर पर सोमवार सुबह काम पर आने वाले संघीय सरकार के हजारों कर्मचारी बिना सैलरी...

वॉशिंगटनः अमरीकी सांसद शटडाउन को लेकर बने गतिरोध को दूर करने में  नाकाम रहे और लंबी बातचीत के बावजूद सीनेट में मतदान न होने से कोई समझौता नहीं हो सका। मतदान में देरी का मतलब है कि आमतौर पर सोमवार सुबह काम पर आने वाले संघीय सरकार के हजारों कर्मचारी बिना सैलरी के अपने घर पर रहने को मजबूर होंगे।

हालांकि इस बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी और विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं ने कहा कि वीकेंड में हुई बातचीत में इस मामले को लेकर प्रगति हुई है। उन्होंने सोमवार को देर रात एक बजे (भारतीय समयानुसार दिन में साढ़े 11 बजे) तय मतदान के समय को और 11 घंटे आगे बढ़ा दिया।

बता दें कि अमरीकी सीनेट की तरफ से सरकारी खर्चों से जुड़े बिल को खारिज किए जाने के कारण 5 साल में पहली बार अमरीकी सरकार का कामकाज ठप्प हो गया है। इस बंद का असर शुक्रवार आधी रात से ही शुरू हो गया, लेकिन वीकेंड होने के कारण अब तक इसका असर सीमित था।हालांकि इस बिल को लेकर गतिरोध जल्द नहीं सुलझा तो आगे हालात काफी मुश्किल होने की आशंका है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!