मुंबई की सड़कों पर लगभग 4000 गड्ढे, SC ने कॉरपोरेशन अधिकारियों की लगाई क्लास

Edited By Seema Sharma,Updated: 19 Jul, 2018 11:20 AM

about 4000 pits on mumbai roads sc rebukes delhi mumbai

सुप्रीम कोर्ट ने यहां मिंटो रोड पर जलजमाव के चलते एक बस के उसमें डूबे होने की तस्वीरें प्रकाशित होने के बाद इस पर स्वत : संज्ञान लेते हुए कहा कि क्या दिल्ली में हमारे पास इस तरह का शासन है! वहीं, मुंबई में सड़कों पर बने गड्ढों के चलते लोगों की जानें...

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने यहां मिंटो रोड पर जलजमाव के चलते एक बस के उसमें डूबे होने की तस्वीरें प्रकाशित होने के बाद इस पर स्वत : संज्ञान लेते हुए कहा कि क्या दिल्ली में हमारे पास इस तरह का शासन है! वहीं, मुंबई में सड़कों पर बने गड्ढों के चलते लोगों की जानें जा रही हैं और अधिकारी गड्ढे गिन रहे हैं। न्यायालय ने मुंबई की सड़कों पर बने गड्ढों के चलते लोगों की जान जानें की खबरों पर भी स्वत: संज्ञान लिया और दोनों शहरों (दिल्ली, मुंबई) के नगर निकाय अधिकारियों की आलोचना की। न्यायमूर्ति मदन बी.लोकुर और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की सदस्यता वाली एक पीठ ने मॉनसून के दौरान जलजमाव और सड़कों पर बने गड्ढों के चलते जनजीवन पंगु हो जाने को लेकर दोनों शहरों के नगर निकाय अधिकारियों की आलोचना की।
PunjabKesari
पीठ ने कहा, ‘‘एक बस मिंटो रोड पर जलमग्न हो गई। क्या दिल्ली में हमारे पास इस तरह का शासन है।’’ न्यायालय ने कहा कि मुंबई में लोगों की सड़कों पर बने गड्ढों के चलते जानें जा रही हैं और अधिकारी गड्ढे गिन रहे हैं। पीठ ने कहा कि रिपोर्टों के मुताबिक मुंबई में सड़कों पर लगभग 4,000 गड्ढे हैं।
PunjabKesari
केंद्र की ओर से पेश हुए अटार्नी जनरल के.के. वेणुगोपाल ने इन उदाहरणों को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और बेंगलुरु के बेल्लंदुर झील की जहरीली झाग का भी जिक्र किया। न्यायालय ने वेणुगोपाल द्वारा उठाए गए इस मुद्दे को गंभीर बताया। दिल्ली में अनधिकृत निर्माण की सीलिंग की सुनवाई के दौरान यह मुद्दा उठाया गया।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!