न्यूज एजेंसी IANS ने PM मोदी को लेकर कहे अापत्तिजनक शब्द

Edited By Anil dev,Updated: 13 Sep, 2018 06:17 PM

agency ians narendra modi website hardev sonotra

तमाम मीडिया संस्थान समाचार एजेंसी आईएएनएस से खबरें लेते हैं, लेकिन क्या हो जब इस एजेंसी से कोई बड़ी गलती हो जाए। दरअसल, आईएएएनएस ने यहां से रिलीज एक खबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम के आगे आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किया। आईएएनएस की यह न्यूज...

नई दिल्ली: तमाम मीडिया संस्थान समाचार एजेंसी आईएएनएस से खबरें लेते हैं, लेकिन क्या हो जब इस एजेंसी से कोई बड़ी गलती हो जाए। दरअसल, आईएएनएस ने यहां से रिलीज एक खबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम के आगे आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किया। आईएएनएस की यह न्यूज जब मीडिया हाउसेस पहुंची तो हंगामा मच गया। 

जानकारी के मुताबिक, केन्द्रीय कैबिनेट ने एक बैठक बुलाकर फसल की कीमतों पर उचित मेहनताना देने की नीति (प्रधानमंत्री अन्नदाता आय संरक्षण अभियान) पर मुहर लगाई। यह फीड आईएएनएस की तरफ से शाम को 6.21 बजे दी गई। इस फीड में बैठक की सूचनाओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम के साथ ‘बकचोद’  लिख दिया गया। इसका अर्थ होता है बेवजह लगातार बक-बक करने वाला आदमी। 

PunjabKesari

आईएएनएस न्यूज एजेंसी को जैसे ही अपनी गलती का अंदाजा हुआ, उसने तुरंत ही इस खबर को अपनी वेबसाइट से हटाया। इसके बाद आईएएनएस के ब्यूरो चीफ और पॉलिटकल ब्यूरो चीफ से इस्तीफा ले लिया गया। रिपोर्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। इस खबर से संबंधित संपादक को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। 
 

PunjabKesari
वहीं, मैनेजिंग एडिटर हरदेव सनोत्रा ने प्रधानमंत्री के लिए इस्तेमाल की गई भाषा के लिए माफी मांगते हुए एक एक प्रेस रिलीज जारी किया है। आईएएनएस ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में लिखा, "हम प्रधानमंत्री के लिए इस्तेमाल की गई असंसदीय भाषा के लिए खेद प्रकट करते हैं। यह अक्षम्य है। हमने अपनी पुरानी स्टोरी हटा ली थी और तुरंत नई स्टोरी जारी की थी।" साथ ही, आईएएनएस ने इस गलती के लिए अपने सब्सक्राइबर्स, पाठकों और माननीय प्रधानमंत्री से माफी मांगी है। 

PunjabKesari

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!