असम-मेघायल गोलीबारी कांड की सीबीआई से जांच कराएगी असम सरकारः बोले मंत्री

Edited By Yaspal,Updated: 23 Nov, 2022 06:31 PM

assam government will get cbi probe into assam meghalaya firing incident

असम-मेघालय बॉर्डर पर मंगलवार को गोलीबारी और हिंसक घटना हो गई। इस घटना में 6 लोगों की मौत हो गई। अब असम सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से कराने के लिए केंद्र से अनुरोध किया है

नेशनल डेस्कः असम-मेघालय बॉर्डर पर मंगलवार को गोलीबारी और हिंसक घटना हो गई। इस घटना में 6 लोगों की मौत हो गई। अब असम सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से कराने के लिए केंद्र से अनुरोध किया है। असम के मंत्री मल्लाबरुआ ने बुधवार को बताया कि असम-मेघायल पर हुई गोलीबारी और हिंसा की जांच सीबीआई से कराएंगे।

उधर, मेघायल के मुख्यमंत्री कोर्नांड संगमा ने कहा कि घटना में मेघालय के पांच और असम वन रक्षक सहित कुल छह लोगों की मौत हो गई।" घटना के बारे में बताते हुए संगमा ने कहा, "मुक्रोह गांव में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई जिसमें असम पुलिस और असम के वन रक्षकों द्वारा की गई गोलीबारी में छह लोगों की मौत हो गई। मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं। एक जांच की गई और मेघालय पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की।
 

रिपोर्ट के अनुसार, लकड़ी लदे एक ट्रक का असम पुलिस के साथ असम के वन रक्षकों द्वारा पीछा किया गया और असम पुलिस और असम वन रक्षकों द्वारा हिरासत में लिया गया।यह सुनते ही मुक्रोह गांव के लोग बड़ी संख्या में इकट्ठा हो गए और असम पुलिस और जंगल को घेर लिया। गार्ड।"

मेघालय सरकार ने भी मुकरोह में गोलीबारी की घटना के बाद 22 नवंबर से 7 जिलों में 48 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। इस बीच, असम कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि यह एक "जानबूझकर की गई घटना" थी और असम और मेघालय के दोनों मुख्यमंत्रियों को इसकी जानकारी थी।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!