भाजपा ने बेंगलुरु के लिए जारी किया पृथक घोषणा पत्र

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 May, 2018 05:19 PM

bjp announces separate declaration for bengaluru

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 12 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद राज्य की सत्ता हासिल कर लेने पर बेंगलुरु के लोगों को निर्बाध जल, बिजली, बेहतर संयोजकता, एकीकृत परिवहन प्रणाली के अलावा स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार करने का वादा ...

बेंगलुरु : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 12 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद राज्य की सत्ता हासिल कर लेने पर बेंगलुरु के लोगों को निर्बाध जल, बिजली, बेहतर संयोजकता, एकीकृत परिवहन प्रणाली के अलावा स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार करने का वादा किया है।

संसदीय कार्य मंत्री एम एच अनंत कुमार मंगलवार को बेंगलुरु के लिए अलग से घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि भाजपा सबसे पहले नए बेंगलुरु के लिए बेंगलुरु महानगरपालिक क्षेत्रीय प्रशासन कानून बनाएगी।  इस कानून में संविधान के प्रावधानों के अनुसार एक नई महानगरीय योजना समिति का गठन कर परिवहन व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाएगा और सरकारी विभागों की जवाबदेही सुनिश्चित की जाएगी। शहरी निकाय के कार्यों में नागरिकों की अधिक भागीदारी होगी तथा सभी अनुबंधों और सार्वजनिक संपत्तियों के उपयोग में पारदर्शिता लाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि सरकार शहर के विकास के लिए एक 15 वर्षीय विकास योजना भी लाएगी जिसमें स्थिरता, उत्तरदायित्व, गरीबों, स्वच्छ बेंगलुरु, सार्वजनिक परिवहन और विकास पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। कुमार ने कहा कि भाजपा अगर सत्ता में आती है तो ठेकेदारों, बिल्डरों और भूमि माफिया के बीच सांठगांठ को समाप्त किया जाएगा।

पार्टी बेंगलुरु की सेवा करने वाले ऑटो रिक्शा चालकों तथा कचड़ा उठाने वाले लोगों के लिए एक व्यापक नीति लाएगी। उन्होंने कहा कि नम्मा बेंगलुरु आरोग्य सेवा नेटवर्क के माध्यम से स्मार्ट क्लीनिक बनाकर तथा 10 मल्टी स्पेशलिटी अस्पतालों का निर्माण करके स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार किया जाएगा।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!