लॉबिस्ट दीपक तलवार को हिरासत में लेने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट पहुंची सीबीआई

Edited By Yaspal,Updated: 19 Feb, 2019 07:03 PM

cbi seeks custody of lobbyist deepak talwar in delhi high court

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने विदेशी अनुदान कानून, एफसीआरए (विदेशी अंशदान विनियमन अधिनियम) के कथित उल्लंघन से संबंधित मामले में पूछताछ के लिए लॉबिस्ट दीपक तलवार को हिरासत में लेने के अनुरोध के साथ मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर...

नेशनल डेस्कः केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने विदेशी अनुदान कानून, एफसीआरए (विदेशी अंशदान विनियमन अधिनियम) के कथित उल्लंघन से संबंधित मामले में पूछताछ के लिए लॉबिस्ट दीपक तलवार को हिरासत में लेने के अनुरोध के साथ मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की। जस्टिस सिद्धार्थ मृदुल और जस्टिस अनु मल्होत्रा की पीठ ने गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) एडवांटेज इंडिया प्राइवेट इंडिया और इसके सचिव मनीष गर्ग से सीबीआई की याचिका पर जवाब मांगा है। तलवार पहले इस संगठन के अध्यक्ष थे।

तलवार को 30 जनवरी को दुबई से लाया गया था और धनशोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने उसे गिरफ्तार किया था। वह इस समय न्यायिक हिरासत में है। सीबीआई ने अदालत को बताया कि इस गैर सरकारी संगठन को 2012 से 2013 और 2015 से 2016 के दौरान 90.72 करोड़ रुपए का विदेशी योगदान मिला था।

सीबीआई के वकील राजदीप बेहुरा ने अदालत को बताया कि साजिश का पता लगाने और इस संगठन को मिली राशि के असली लाभार्थियों का पता लगाने के लिए तलवार को हिरासत में लेकर पुछताछ की आवश्यकता है। सीबीआई ने कहा कि जांच में खुलासा हुआ है कि एनजीओ को मिली विदेशी राशि का दुरुपयोग हुआ और कुछ दूसरे उद्देश्यों के लिए इसका इस्तेमाल हुआ। अदालत इस मामले में अब 27 फरवरी को आगे सुनवाई करेगी। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!