297 ट्रेनों के समय में हुआ फेरबदल, सफर से पहले देख लें टाइम टेबल

Edited By vasudha,Updated: 01 Jul, 2019 01:07 PM

changes in the timing of 297 trains from today

महीना बदलने के साथ ही ट्रेनों के समय में भी बदलाव हो गया है। भारतीय रेल के उत्तरी रेलवे ने सोमवार को अपनी नयी समय सारणी लागू कर दी है, जिसमें 267 ट्रेनों का टाइम टेबल बदल गया है। ऐसे हालात में यदि सफर पर निकलना है तो पहले टाइम टेबल जरूर देख लें,...

बिजनेस डेस्क: महीना बदलने के साथ ही ट्रेनों के समय में भी बदलाव हो गया है। भारतीय रेल के उत्तरी रेलवे ने सोमवार को अपनी नयी समय सारणी लागू कर दी है, जिसमें 267 ट्रेनों का टाइम टेबल बदल गया है। ऐसे हालात में यदि सफर पर निकलना है तो पहले टाइम टेबल जरूर देख लें, अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 
PunjabKesari

नए टाइम टेबल के अनुसार उत्तरी रेलवे ने 267 ट्रेनों के समय में बदलाव किया है। रेलवे जोन ने 148 ट्रेनों का प्रस्थान समय बदल दिया है, जबकि 93 ट्रेनों का प्रस्थान समय पहले कर दिया गया है। 10 गाड़ियों के ट्रेन नंबर में बदलाव किए गए हैं। अब 87 ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाई गई है। जिसकी वजह से इन ट्रेनों का सफर पांच मिनट से 3 घंटे तक कम हो गया है। 
PunjabKesari

वहीं रेलवे जोन ने नई दिल्ली-चंडीगढ़-नई दिल्ली और नई दिल्ली-लखनऊ-नई दिल्ली मार्ग पर दो नई तेजस एक्सप्रेस की भी शुरुआत की है। चार ट्रेनों के गंतव्य को विस्तारित किया गया है। देहरादून-नयी दिल्ली नंदा देवी एक्सप्रेस कोटा जंक्शन तक और अलीगढ़ मुराबाद पैसेंजर गजरौला तक जाएगी। इसके साथ ही इलाहाबाद नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस 14 सितंबर 2019 से हफ्ते में तीन दिन की बजाय 4 दिन चलेगी। 

PunjabKesari
बता दें कि रेलवे समय सारिणी रेल मंत्रालय द्वारा नियमित इंटरसिटी और लंबी दूरी की ट्रेन यात्रियों के साथ-साथ विदेशी और घरेलू पर्यटकों की सुविधा के लिए हर साल जारी की जाती है। इसमें भारतीय रेलवे द्वारा संचालित सभी मेल / एक्सप्रेस ट्रेनों के समय, प्रमुख स्टेशनों पर ठहराव, उनकी सेवा के दिनों, किलोमीटर में दूरी, पेंट्री कार की उपलब्धता, आदि की जानकारी होती है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!