डीसी का डाक्टरों को निर्देश, समर्पण और ईमानदारी के साथ रोगियों की सेवा

Edited By Monika Jamwal,Updated: 26 Aug, 2019 05:50 PM

dc samba order doctors to do work with loyality

चिकित्सा सेवाओं की गुणवत्ता, समय की पाबंदी, दवाओं की उपलब्धता और मरीजों की देखभाल के स्तर का आकलन करने के लिए उपायुक्त रोहित खजूरिया ने अतिरिक्त उपायुक्त विकास गुप्ता के साथ सोमवार सुबह तडक़े जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया और चिकित्सा सुविधाओं...

साम्बा (संजीव): चिकित्सा सेवाओं की गुणवत्ता, समय की पाबंदी, दवाओं की उपलब्धता और मरीजों की देखभाल के स्तर का आकलन करने के लिए उपायुक्त रोहित खजूरिया ने अतिरिक्त उपायुक्त विकास गुप्ता के साथ सोमवार सुबह तडक़े जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया और चिकित्सा सुविधाओं डॉक्टरों की उपलब्धता, मेडिकल स्टाफ, उपस्थिति और स्वच्छता का जायजा लिया।  डिप्टी कमिश्रर ने अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड, इनपेशेंट यूनिट्स, ओपीडी और अन्य जगहों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने ने कई रोगियों और उनके परिचारकों के साथ भी बातचीत की और उन्हें प्रदान की जा रही चिकित्सा सुविधाओं के बारे में पूछताछ की। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को अस्पताल में स्वच्छता और रोगी देखभाल सेवाओं में सुधार के लिए आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया।


    जिला अस्पताल साम्बा की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. इंद्र भटियाल ने उपायुक्त को अस्पताल में दवाओं की उपलब्धता के साथ-साथ रोगी देखभाल सुविधाओं की उपलब्धता की जानकारी दी। उपायुक्त ने चिकित्सा अधीक्षक डॉ. भटयाल के साथ जिला अस्पताल के ई.सी.जी. अनुभाग, डिजिटल एक्स रे केबिन, आई ब्लॉक और अल्ट्रा साउंड रूम का दौरा किया। चिकित्सा अधीक्षक ने डी.सी. को आश्वासन दिया कि जिला साम्बा में दूर-दराज से आने वाले लोगों को महत्वपूर्ण देखभाल और आधुनिक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए अस्पताल के सभी सेक्शंस के कुशल कामकाज से संबंधित मामलों को हल किया जाएगा।

डी.सी. ने पूरे मेडिकल-पैरामेडिकल स्टाफ को अत्यंत समर्पण और ईमानदारी के साथ रोगियों की सेवा करने के लिए कहा ताकि मरीज उपचार प्राप्त करते समय सहज महसूस करें। उन्होंने अस्पताल की इमारत में और इसके आसपास स्वच्छता बनाए रखने पर जोर देने को भी कहा। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि डॉक्टरों और आधुनिक चिकित्सा उपकरणों की कमी से संबंधित मामलों को उचित फोरम पर उठाया जाएगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!