दुर्घटनाग्रस्त सुखोई विमान के दोनों पायलटों की मौत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 31 May, 2017 09:27 PM

death of two pilots of sukhoi aircraft crashed

पिछले सप्ताह असम के तेजपुर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुए सुखोई लडाकू विमान के दोनों पायलटों की मौत हो गई है। पिछले एक सप्ताह से भी अधिक ...

नई दिल्ली: पिछले सप्ताह असम के तेजपुर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुए सुखोई लडाकू विमान के दोनों पायलटों की मौत हो गई है। पिछले एक सप्ताह से भी अधिक समय से चलाए जा रहे तलाशी अभियान के बाद आज इन दोनों पायलटों के दुर्घटना में मारे जाने की पुष्टि हो गई।

पैरासूट की मदद से बाहर निकलने में असफल रहे दोनों पायलट
इस विमान को स्काड्रन लीडर डी. पंकज और फ्लाइट लेफ्टिनेंट एस अच्युदेव उड़ा रहे थे। विमान के फ्लाइट डाटा रिकॉर्डर से मिली जानकारी के अनुसार दोनों ही पायलट दुर्घटना के पहले विमान से पैरासूट की मदद से बाहर निकलने में असफल रहे और उनकी मौत हो गई। इस सुखोई विमान ने 23 मई को सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर तेजपुर बेस से नियमित प्रशिक्षण उड़ान भरी थी और यह तेजपुर से 60 किलोमीटर दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।
PunjabKesari
विमान के मलबे की तलाशी के लिए चलाया गया सघन अभियान
विमान का रडार प्रणाली से अंतिम संपर्क 11 बजकर 10 मिनट पर हुआ था। विमान के मलबे की तलाश के लिए सघन अभियान चलाया गया और इसमें 26 मई को सफलता मिली, लेकिन दोनों पायलटों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली थी। वायुसेना ने आज शाम इन दोनों पायलटों के दुर्घटना में मारे जाने की पुष्टि की। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश पहले ही दिए जा चुके हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!