दिल्लीः अंतिम संस्कार करने जा रहे थे लोग, अचानक खुल गईं आखें; जानें फिर क्या हुआ?

Edited By Yaspal,Updated: 27 Dec, 2021 07:25 PM

delhi people were going to perform the last rites suddenly their eyes opened

दिल्ली के नरेला इलाके में उल वक्त लोग हैरान हो गए जब एक बुजुर्ग की कथित मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे लेकिन उससे ठीक पहले उस बुजुर्ग की आंखे खुल गईं। यह सब तब हुआ जब श्मशान घाट में उन्हें अर्थी से उठाकर चिता पर रखने की तैयारी कर...

नेशनल डेस्कः दिल्ली के नरेला इलाके में उल वक्त लोग हैरान हो गए जब एक बुजुर्ग की कथित मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे लेकिन उससे ठीक पहले उस बुजुर्ग की आंखे खुल गईं। यह सब तब हुआ जब श्मशान घाट में उन्हें अर्थी से उठाकर चिता पर रखने की तैयारी कर रहे थे।

दरअसल नरेला के टिकरी खुर्द गांव के 62 साल के एक बुजुर्ग सतीश भारद्वाज की रविवार सुबह मौत हो गई थी। ऐसा दावा उनके परिवार के लोगों ने किया है. मौत के बाद मातम में डूबे परिवार के लोग उन्हें लेकर अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट पहुंचे थे। मृतक को मुखाग्नि देने के लिए जैसे ही उनके शव से कफन को हटाया लोगों के होश उड़ गए। बुजुर्ग अचानक अर्थी पर जिंदा हो गए और सांस लेने लगे। इतना ही नहीं उन्होंने आंखें भी खोल ली।

श्मशान घाट में अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे लोगों ने तुरंत दिल्ली पुलिस और एंबुलेंस को फोन करके जानकारी दी। वहीं श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचे एक डॉक्टर ने उनकी जांच की और कहा इनकी सांसें चल रही हैं इन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाना चाहिए। मौके पर पहुंची एंबुलेंस से बुजुर्ग को अस्पताल ले जाया गया।

रिश्तेदारों ने बताया कि बुजुर्ग ने चिता पर रखे जाने से ठीक पहले आंखें खोल दी जिसके बाद उनका बीपी चेक किया गया, हार्ट बीट समेत सबकुछ नॉर्मल था। इसके फौरन बाद श्मशान घाट से बुजुर्ग को एंबुलेंस से राजा हरिश्चंद्र अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है।

इस हैरान कर देने वाले मामले को लेकर दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने कहा कि "बुजुर्ग जिंदा ही थे, वो जिस अस्पताल में भर्ती थे वहां से बिना डॉक्टरी सलाह के परिवार के लोगों ने बुजुर्ग को डिस्चार्ज करवाया था। अस्पताल ने डिस्चार्ज करते वक्त डिस्चार्ज पेपर पर LAMA (left against medical advice) बुजुर्ग के बारे में लिखा था कि वो कैंसर के मरीज हैं। चूंकि वेंटिलेटर का खर्च ज्यादा था तो परिजन उन्हें लेकर अस्पताल से घर पहुंच गए।

वेंटिलेटर से हटाए जाने के बाद उनकी सांस बंद हो गई जिसके बाद सुबह करीब 11 बजे परिजनों को लगा कि उनकी मौत हो गई और वो अंतिम संस्कार के लिए लेकर उन्हें श्मशान घाट पहुंच गए। दिल्ली पुलिस की तरफ से बताया गया कि मामले की जांच चल रही है और शुरुआती तौर पर अस्पताल की लापरवाही सामने नहीं आई है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!