कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे दिग्विजय सिंह, कहा- मैं मल्लिकार्जुन खड़गे का प्रस्तावक बनूंगा

Edited By Anu Malhotra,Updated: 30 Sep, 2022 05:36 PM

digvijay singh will not contest for the post of congress president

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज नामांकन की आखिरी तारीख है वहीं इस बीच बड़ी खबर सामने आई है कि दिग्विजय सिंह अब अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैंने पूरी जिंदगी कांग्रेस के लिए काम किया और करता रहूंगा।

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज नामांकन की आखिरी तारीख है वहीं इस बीच बड़ी खबर सामने आई है कि दिग्विजय सिंह अब अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैंने पूरी जिंदगी कांग्रेस के लिए काम किया और करता रहूंगा।
 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को कहा कि वह पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे, बल्कि अपने सहयोगी मल्लिकार्जुन खड़गे के नामांकन में प्रस्तावक बनेंगे। सिंह कहा कि उन्होंने पूरी जिंदगी कांग्रेस के लिए काम किया है और आगे भी करते रहेंगे।
 

सिंह ने कहा कि खड़गे जी मेरे नेता व मेरे वरिष्ठ हैं। मैंने कल उनसे पूछा था कि क्या वह चुनाव लड़ना चाहते हैं। उन्होंने इनकार कर दिया था। मैंने आज फिर उनसे मुलाकात की। मैंने उनसे कहा कि अगर वह चुनाव लड़ेंगे तो मैं उनका पूरा समर्थन करूंगा। मैं उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की सोच भी नहीं सकता। वह नामांकन दाखिल करेंगे और मैं उनका प्रस्तावक बनूंगा। 

उन्होंने कहा कि मैं जिंदगी में कुछ चीजों पर कोई समझौता नहीं कर सकता। मैं दलित, आदिवासी और अन्य पिछड़े वर्ग से जुड़े मुद्दों पर कोई समझौता नहीं कर सकता। मैं सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के साथ कोई समझौता नहीं कर सकता और गांधी परिवार के साथ अपनी प्रतिबद्धता से कोई समझौता नहीं करता।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की थी। इसके बाद सिंह ने चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करते हुए नामांकन पत्र के 10 ‘सेट’ लिए थे। कांग्रेस के ‘एक व्यक्ति, एक पद’ नियम के तहत गहलोत से चुनाव लड़ने के लिए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने को कहा गया था।

कांग्रेस नेता शशि थरूर भी आज नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (AICC) के यहां स्थित मुख्यालय के प्रांगण में एक तंबू लगाया गया है, जहां पार्टी के नेता पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मतदान 17 अक्टूबर को होगा और इसके परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

 

Related Story

Trending Topics

New Zealand

India

Match will be start at 30 Nov,2022 08:30 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!