दुबई में 25 वर्षीय निजी ट्यूटर ने  बच्चे का होमवर्क करने के लिए दी 2.5 लाख रुपये की फीस

Edited By Anu Malhotra,Updated: 19 Apr, 2024 11:00 AM

dubai  uae home work tutor  tutoring agency elite families tutor fees

दुबई में पढ़ाई कराना भी कितना लग्जरी है इसका एक ताजा मामला सामने आया।  एक 25 वर्षीय व्यक्ति जो अंतरराष्ट्रीय ट्यूशन एजेंसी के लिए काम करने के लिए 2020 में संयुक्त अरब अमीरात चला गया। उन्होंने दुबई के कुछ सबसे elite परिवारों के साथ काम किया है।

दुबई: दुबई में पढ़ाई कराना भी कितना लग्जरी है इसका एक ताजा मामला सामने आया।  एक 25 वर्षीय व्यक्ति जो अंतरराष्ट्रीय ट्यूशन एजेंसी के लिए काम करने के लिए 2020 में संयुक्त अरब अमीरात चला गया। उन्होंने दुबई के कुछ सबसे elite परिवारों के साथ काम किया है। ट्यूटर ने साझा किया कि माता-पिता ज्यादातर आसपास नहीं रहते और वह बच्चों को नैनी के पास छोड़ देते है। इसके लिए बच्चों की पढ़ाई के लिए  ट्यूटर को हायर कर लेते है जिन्हें रात का खाना समेंत की सुविधाए दी जाती है। उन्होंने कहा, "मुझे लगभग ऐसा महसूस हुआ जैसे मैं परिवार का हिस्सा हूं, एक बड़े भाई की तरह।"

दुबई के सबसे अमीर लोगों के बच्चों को पढ़ाना
अपने एक छात्र के साथ कला और शिल्प सत्र के बाद, शिक्षक ने छात्र से कहा कि उन्हें गंदगी साफ़ करने की ज़रूरत है। छात्र ने उत्तर दिया, “बिल्कुल नहीं। मैं तुम्हें सफ़ाई के लिए पैसे नहीं देता, छात्र ने नैनी की तरफ इशारा करते हुए कहा, मैं उसे सफ़ाई करने के लिए पैसे देता हूँ।"  एक अन्य छात्र से उसके भाई ने कहा कि वह "कोई भी काम करने की जहमत न उठाए" क्योंकि उनके पिता "इसे सुलझा लेंगे"। बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, ट्यूटर को अपना होमवर्क करने के लिए 3,000 डॉलर (2.5 लाख रुपये) का भुगतान किया गया था।

ट्यूटर ने आगे कहा कि, "अगर उन्हें पता होता कि मैं उनके इच्छित समय पर एक ग्राहक के घर पर रहूंगा, तो वे मुझे उनके पास आने के लिए मनाने के लिए दोगुना, तिगुना या इससे भी अधिक भुगतान करने की पेशकश करेंगे।"

इससे पहले भी एक बार ट्यूटर को कक्षा में मरम्मत के लिए भुगतान करने के लिए उसे 7,000 डॉलर (5.8 लाख रुपये) नकद दिए।  इसके अलावा साल के अंत में परिवार ने उन्हें 20,000 डॉलर (16.7 लाख रुपये) से ज्यादा की बड़ी टिप दी।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!