वायुसेना में पहली बार पिता-पुत्री की जोड़ी ने साथ उड़ाया विमान, सोशल मीडिया पर यूजर कर रहे तारीफ

Edited By rajesh kumar,Updated: 05 Jul, 2022 07:29 PM

for first time air force father daughter duo flew plane together

एक पिता के लिए इससे बड़े गर्व की बात क्या होगी कि बेटी भी उन्हीं के नक्शे कदम पर चलकर अफसर बन जाए और भी उन्हीं के साथ। दरअसल, वायुसेना के इतिहास में पहली बार पिता-पुत्री की जोड़ी ने एक-साथ विमान उड़ाया है। जानकारी के मुताबिक, एयर कमोडोर संजय शर्मा...

नेशनल डेस्क: एक पिता के लिए इससे बड़े गर्व की बात क्या होगी कि बेटी भी उन्हीं के नक्शे कदम पर चलकर अफसर बन जाए और भी उन्हीं के साथ। दरअसल, वायुसेना के इतिहास में पहली बार पिता-पुत्री की जोड़ी ने एक-साथ विमान उड़ाया है। जानकारी के मुताबिक, एयर कमोडोर संजय शर्मा ने अपनी बेटी फ्लाइंग ऑफिसर अनन्या के साथ इन-फॉर्मेशन में उड़ान भरी। 

भारतीय वायु सेना की विज्ञप्ति के अनुसार, एयर कमोडोर संजय शर्मा और उनकी बेटी फ्लाइंग ऑफिसर अनन्या शर्मा ने कर्नाटक के बीदर में एक हॉक-132 एयरक्राफ्ट में उड़ान भरी। उड़ान 30 मई को हुई थी। ऐसा करके पिता-बेटी की इस जोड़ी ने भारतीय वायुसेना में इतिहास रच दिया है। सोशल मीडिया पर एक फोटो तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें भारतीय वायुसेना (IAF) का एक अधिकारी संजय शर्मा अपनी फाइटर पायलट बेटी के साथ पोज देते दिख रहे हैं।
PunjabKesari
फ्लाइंग ऑफिसर अनन्या जल्द ही कर्नाटक के बिदार में अपनी एडवांस ट्रेनिंग पूरी कर लेंगी जिसके बाद वह और भी महत्वपूर्ण और बड़े फाइटर पर फाइटर प्लेंस उड़ा सकेंगी। इस ट्रेनिंग के बाद अनन्या को देश के बाकी फाइटर पायलट के साथ अहम मिशन पर भेजा जाएगा। 2016 से भारतीय वायु सेना का हिस्सा बनने वाली महिला फाइटर पायलट ने तमाम उन लड़कियों को प्रेरणा दी है जो फाइटर पायलट बन देश की वायु सेना का हिस्सा बनना चाहती है।
PunjabKesari
'बहुत बढ़िया...पिता और बेटी दोनों के लिए कितना गर्व का क्षण है'
भारतीय वायुसेना में अफसर पिता बेटी की जोड़ी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। रिटायर्ड एयर मार्शल पीके रॉय ने उपलब्धि की सराहना की और ट्वीट किया। लिखा कि 'भविष्य में और भी बहुत कुछ देखने की उम्मीद है।' एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा कि 'बहुत बढ़िया...पिता और बेटी दोनों के लिए कितना गर्व का क्षण है।' 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!