गुजरात सरकार लाएगी जनसंख्या नियंत्रण कानून! डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने दिए संकेत

Edited By Yaspal,Updated: 13 Jul, 2021 06:23 PM

gujarat government will bring population control law

गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार, जनसंख्या नियंत्रण पर अन्य राज्यों द्वारा लाये गए कानूनों का पहले अध्ययन करेगी और उसके बाद इस मामले पर अंतिम निर्णय लेगी...

नेशनल डेस्कः गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार, जनसंख्या नियंत्रण पर अन्य राज्यों द्वारा लाये गए कानूनों का पहले अध्ययन करेगी और उसके बाद इस मामले पर अंतिम निर्णय लेगी।

पटेल का बयान ऐसे समय आया है जब भाजपा शासित उत्तर प्रदेश सरकार ने जनसंख्या नियंत्रण विधेयक का मसौदा तैयार किया है जिसके अनुसार दो से अधिक संतान वालों को स्थानीय निकाय चुनाव में भाग लेने, सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने या किसी भी प्रकार की सब्सिडी लेने से वंचित किया जा सकता है।

पटेल ने कहा, “अलग-अलग राज्य जनसंख्या नियंत्रण के लिए नए कानून ला रहे हैं। गुजरात सरकार पहले इन कानूनों का अध्ययन करेगी और फिर आवश्यक होने पर उचित निर्णय लेगी।”

भारतीय जनता पार्टी के नेता ने कहा कि राज्य सरकार ने पहले ही दो से अधिक संतान वालों को तालुका पंचायत, जिला पंचायत नगर पालिका और नगर निगम जैसे स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने से प्रतिबंधित करने का कानून लागू किया है। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!