आतंकी हाफिज के खुलेआम घूमने पर भारत और अमरीका की चिंता एक जैसी

Edited By Isha,Updated: 07 Sep, 2018 11:48 AM

india and america worry about terrorists roaming freely

अमरीका के विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका भी भारत के समान इस बात पर चिंतित है कि पाकिस्तान मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को

इंटरनैशनल डेस्कः अमरीका के विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका भी भारत के समान इस बात पर चिंतित है कि पाकिस्तान मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को खुले आम घूमने दे रहा है जबकि आतंकवादी गतिविधियों में उसकी भूमिका को देखते हुए अमरीका ने उस पर ईनाम रखा हुआ है। अमरीकी अधिकारी का यह बयान उस वक्त आया है जब एक दिन पहले अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने नव निर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात करके क्षेत्रीय शांति और स्थायित्व के लिए खतरा बने आतंकवादियों के खिलाफ निरंतर और निर्णायक कदम उठाने के लिए कहा है।

पोम्पिओ के साथ यात्रा कर रहे अधिकारी ने नयी दिल्ली में कहा कि  हमने आतंकवाद विरोध तथा पदनाम पर वार्ता के लिए पिछले वर्ष भारत के साथ बेहद करीब से काम किया है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का विरोध यकीनन भारत के साथ साझा हितों का एक मुद्दा है। अधिकारी ने कहा कि मुंबई हमले के 10 वर्ष पूरे होने वाले हैं। हम भी भारत के समान इस बात पर चिंतित हैं कि पाकिस्तान मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को खुलेआम घूमने दे रहा है जबकि आतंकवादी गतिविधियों में उसकी भूमिका को देखते हुए उस पर ईनाम है।

पाकिस्तान में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अमेरिका सीमा पार से घुसपैठ और हिंसा पर भारत के समान ही चिंतित है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि आतंकवाद विरोधी सहयोग पर बातचीत होगी और सीमा पार से घुसपैठ और हिंसा पर भारत के समान ही चिंतित है। अधिकारी ने कहा कि भारत पाक संबंधों की बात करें तो हम एक दूसरे से बातचीत करने के दोनों देशों के प्रयासों का स्वागत करते हैं।     

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!