G20 शेरपा बैठक: भारत ने ब्राजील के राष्ट्रपति पद की असमानताओं को कम करने प्रति किया समर्थन

Edited By Radhika,Updated: 04 Apr, 2024 05:35 PM

india expresses support for brazilian presidency s priority

जी20 शेरपा अमिताभ कांत ने बुधवार को ब्राजील की अध्यक्षता में आयोजित दूसरी शेरपा बैठक में भाग लिया। एक्स पर एक पोस्ट में, विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा, "जी20 शेरपा @amitbhk87 ने आज ब्राजील के राष्ट्रपति पद के तहत दूसरी...

इंटरनेशनल डेस्क: जी20 शेरपा अमिताभ कांत ने बुधवार को ब्राजील की अध्यक्षता में आयोजित दूसरी शेरपा बैठक में भाग लिया। एक्स पर एक पोस्ट में, विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा, "जी20 शेरपा @amitbhk87 ने आज ब्राजील के राष्ट्रपति पद के तहत दूसरी शेरपा बैठक में भाग लिया। उन्होंने ब्राजील के राष्ट्रपति पद की असमानताओं को कम करने की प्राथमिकता के लिए समर्थन व्यक्त किया और LiFE पर जोर दिया।" महिलाओं के नेतृत्व वाला विकास, डिजिटल स्वास्थ्य, रचनात्मक अर्थव्यवस्था, प्रतिभा की गतिशीलता और एमडीबी सुधार।"

PunjabKesari

इससे पहले मार्च में, विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) जी20 अभय ठाकुर ने 18-19 मार्च को ब्रासीलिया में जी20 विकास कार्य समूह की बैठक में भाग लिया था। बैठक के दौरान, उन्होंने ग्रामीण विकास, सामाजिक कल्याण, महिला सशक्तिकरण, शिक्षा और स्वास्थ्य देखभाल सहित विभिन्न क्षेत्रों में डीपीआई-सक्षम राष्ट्रीय कार्यक्रमों के भारत के सफल उपयोग पर प्रकाश डाला।

एक्स पर एक पोस्ट में, विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा, "ओएसडी (जी20) अभय ठाकुर ने 18-19 मार्च को ब्रासीलिया में जी20 विकास कार्य समूह की बैठक में भाग लिया। असमानताओं से लड़ने की @g20org प्राथमिकता का समर्थन करते हुए, उन्होंने प्रकाश डाला ग्रामीण विकास, सामाजिक कल्याण, महिला, शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्रों में भारत के सफल डीपीआई-सक्षम राष्ट्रीय कार्यक्रम।"

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!