भारत अब  मालदीव के न्यायिक और कस्टम अधिकारियों को देगा ट्रेनिंग

Edited By Tanuja,Updated: 04 Mar, 2024 01:44 PM

india to train maldivian judicial custom officers

भारत अब नई दिल्ली और माले के बीच क्षमता निर्माण कार्यक्रम के हिस्से के रूप में मालदीव के 50 न्यायिक अधिकारियों और 30 सीमा शुल्क (कस्टम)...

माले: भारत अब नई दिल्ली और माले के बीच क्षमता निर्माण कार्यक्रम के हिस्से के रूप में मालदीव के 50 न्यायिक अधिकारियों और 30 सीमा शुल्क (कस्टम) अधिकारियों को प्रशिक्षण देगा। मालदीव में भारतीय उच्चायोग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया कि चौथा अनुकूलित प्रशिक्षण कार्यक्रम भारत की राष्ट्रीय न्यायिक अकादमी में आयोजित किया जाएगा। भारतीय उच्चायोग ने बताया कि "भारत-मालदीव न्यायिक क्षमता निर्माण सहयोग जारी है। 50 मालदीव न्यायिक अधिकारी (न्यायाधीश) NJAI  भोपाल और मालदीव JSC के बीच हस्ताक्षरित 2020 MoU के तहत भारतीय राष्ट्रीय न्यायिक अकादमी NJAI, भोपाल में चौथे अनुकूलित प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेंगे।" 

 

मालदीव न्यायपालिका ने भी इस आयोजन के बारे में पुष्टि की और कहा कि 'विदाई' समारोह शनिवार को आयोजित किया गया था।लदीव न्यायपालिका ने एक्स पर पोस्ट किया, "मालदीव के न्यायिक अधिकारियों के लिए भारतीय राष्ट्रीय न्यायिक अकादमी (एनजेएआई) द्वारा आयोजित प्रशिक्षण और क्षमता निर्माण कार्यक्रमों में भाग लेने वाले न्यायाधीशों और कर्मचारियों के चौथे बैच के लिए विदाई समारोह कल आयोजित किया गया था।" एक अन्य पोस्ट में, भारतीय उच्चायोग ने मालदीव के कस्टम अधिकारियों के लिए पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम की भी घोषणा की।

 

भारतीय उच्चायोग ने कहा, "सीमा शुल्क क्षमता निर्माण सहयोग जारी है। 2019 में CBIC और MCS के बीच MoU के तहत ये अधिकारी भारत का दौरा कर रहे हैं।" मालदीव सीमा शुल्क सेवा ने बताया कि 'खुफिया, सूचना और जांच' प्रशिक्षण फरीदाबाद में आयोजित किया जाएगा। @HCIMaldives के डिप्टी   मयंक सिंह ने 30 अधिकारियों से मुलाकात की, जो भारत के फ़रीदाबाद में 4-8 मार्च तक आयोजित होने वाले  "इंटेलिजेंस, सूचना और जांच" प्रशिक्षण में भाग लेंगे। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!