टोक्यो में अगले महीने PM मोदी से मुलाकात करेंगे जो बाइडेन, हिंद-प्रशांत समेत कई मुद्दों पर होगी चर्चा

Edited By Seema Sharma, Updated: 28 Apr, 2022 08:53 AM

joe biden to meet pm modi in tokyo next month

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (President Joe Biden) अगले महीने दक्षिण कोरिया और जापान जाएंगे और टोक्यो में वह क्वाड (quadrilateral security dialogue) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

नेशनल डेस्क: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (President Joe Biden) अगले महीने दक्षिण कोरिया और जापान जाएंगे और टोक्यो में वह क्वाड (quadrilateral security dialogue) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। टोक्यो में वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से भी मुलाकात करेंगे। व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी। बाइडन 20 से 24 मई के बीच दक्षिण कोरिया और जापान की यात्रा करेंगे।

 

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने बुधवार को कहा कि यह यात्रा स्वतंत्र एवं मुक्त हिंद-प्रशांत के लिए बाइडन-हैरिस प्रशासन की प्रतिबद्धता को और प्रगाढ़ करेगी। कमला हैरिस अमेरिका की उप राष्ट्रपति हैं। बाइडन दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल और जापान के प्रधानमंत्री किशिदा फुमिओ के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे।

 

साकी ने कहा कि ये नेता हमारे महत्वपूर्ण सुरक्षा संबंधों को गहरा करने, आर्थिक संबंधों को बढ़ाने और हमारे निकट सहयोग को विस्तार देने के अवसरों पर चर्चा करेंगे। टोक्यो में राष्ट्रपति बाइडन क्वाड के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। इस यात्रा के संबंध अन्य जानकारी जल्द साझा की जाएगी।'' क्वाड समूह में ऑस्ट्रेलिया, भारत, जापान और अमेरिका शामिल हैं।

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!