मेरठ में तेंदुए ने मचाया आतंक, लोग घरों में रहे कैद; 8 घंटे की मशक्क़त के बाद वन विभाग ने किया काबू

Edited By Parveen Kumar,Updated: 13 Apr, 2024 08:59 PM

leopard created terror in meerut

मेरठ के कसेरूखेड़ा में एक घर में शनिवार सुबह के समय घुसा तेंदुआ शाम को साढ़े छह बजे क़रीब आठ घंटे के प्रयास के बाद काबू में आ पाया। वन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। प्रभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) राजेश कुमार ने बताया कि आज सुबह करीब 10 बजे...

नेशनल डेस्क : मेरठ के कसेरूखेड़ा में एक घर में शनिवार सुबह के समय घुसा तेंदुआ शाम को साढ़े छह बजे क़रीब आठ घंटे के प्रयास के बाद काबू में आ पाया। वन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। प्रभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) राजेश कुमार ने बताया कि आज सुबह करीब 10 बजे छावनी क्षेत्र के कसेरुखेड़ा इलाके के एक घर में तेंदुआ घुसने की जानकारी वन विभाग को मिली थी। सूचना मिलते ही पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। डीएफओ के अनुसार घटनास्थल सघन आबादी वाला क्षेत्र है इसलिए बहुत ही एहतियात के साथ बचाव अभियान शुरू किया गया। शाम को करीब साढ़े छह बजे ट्रेंकुलाइज कर (बेहोशी का इंजेक्शन देकर)तेंदुआ को पकड़ा जा सका।

उन्होंने बताया कि घर में घुसा तेंदुआ नर है और उसकी उम्र साढ़े तीन से चार साल के बीच है। डीएफओ के अनुसार मकान को चारों ओर से जाल से घेर लिया गया। घर में फंसे परिवार को निकालने के लिए दीवार तोड़ी गई। परिवार के एक-एक सदस्य को सुरक्षित निकाला गया। परिवार के सदस्यों को निकालने के बाद डीएफओ ने तेंदुआ को ट्रेंकुलाइज करने के निर्देश दिए।

तेंदुए के हमले में एक व्यक्ति के घायल होने के बारे में पूछे जाने पर डीएफओ ने बताया कि “घटना में एक व्यक्ति सुबह घायल बताया जा रहा है, हम उसके बारे में पता करने की कोशिश कर रहे हैं।” उधर,इलाके के लोंगो का कहना है कि क्षेत्र के समीर के घर तेंदुआ घुस गया। उस समय घर में समीर के दो बच्चे मंकु (8),वीरा (10) और उसकी सास कमरे में थीं। कमरे के बाहर ही बरामदे में तेंदुआ बैठ गया। परिजनों ने तेंदुआ दिखते ही कमरे का दरवाजा भीतर से बंद कर लिया। डीएफओ कुमार ने बताया कि तेंदुए को शिवालिक रेंज में छोड़ा जाएगा। तेंदुआ पूरी तरह स्‍वस्‍थ है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!