मनमोहन सिंह ने बजट पर उठाए सवाल, कहा- यह केवल 'चुनावी स्टंट'

Edited By vasudha,Updated: 02 Feb, 2019 02:40 PM

manmohan singh raises questions on budget

2019 के अंतरिम बजट को लेकर सियासत तेज हो गई है। विपक्ष इसे लेकर मोदी सरकार पर हमलावर है। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने भी इस पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने केंद्र सरकार के अंतरिम बजट को चुनावी बजट करार दिया...

नेशनल डेस्क: 2019 के अंतरिम बजट को लेकर सियासत तेज हो गई है। विपक्ष इसे लेकर मोदी सरकार पर हमलावर है। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने भी इस पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने केंद्र सरकार के अंतरिम बजट को चुनावी बजट करार दिया। 
PunjabKesari

मनमोहन सिंह ने केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट मई में होने वाले लोकसभा चुनावों पर प्रभाव डालेगा। उन्होंने कहा कि इस बजट में सरकार ने मध्यम वर्ग, किसानों और ग्रामीण आबादी के लिए कई बड़ी घोषणाएं की हैं। यह एक चुनावी बजट है।
 PunjabKesari

वहीं आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बजट को  ‘अंतिम जुमला’ करार देते हुए कहा था कि कि इससे दिल्ली को निराशा ही हाथ लगी है। केंद्रीय करों में हमारा हिस्सा 325 करोड़ रुपये पर ही अटका रहा और स्थानीय निकायों के लिए कुछ भी आवंटित नहीं किया गया। 

PunjabKesari
बता दें कि 5 लाख तक की आय वालों के लिए टैक्स में छूट की घोषणा करते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि यह अंतरिम बजट नहीं है, बल्कि यह बजट देश के विकास का वाहक बनेगा। सरकार ने असंगठित क्षेत्र में काम कर रहे 15 हजार तक की आय वाले कामगारों के लिए साठ साल की उम्र के बाद पेंशन की घोषणा भी की है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!