इजरायल के चुनाव में भी मोदी का जलवा, बैनर पर नेतन्याहू के साथ दिखे PM, Video वायरल

Edited By Yaspal,Updated: 29 Jul, 2019 05:48 AM

modi s flutter in israeli election pm looks with netanyahu on banner

इजरायल में चुनावी दौर चल रहा है, मौजूदा प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। ऐसे में इजरायल के आम चुनाव में से एक चुनावी बैनर सामने आया है, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र...

इंटरनेशनल डेस्कः इजरायल में चुनावी दौर चल रहा है, मौजूदा प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। ऐसे में इजरायल के आम चुनाव में से एक चुनावी बैनर सामने आया है, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू की तस्वीर लगी है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इसका खुद वीडियो शेयर किया है।
PunjabKesari
इसी तरह के दो अन्य बैनर्स भी उसी बिल्डिंग पर लगाए गए हैं। इन पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की नेतन्याहू के साथ तस्वीर है। इस फोटो के कैप्शन में स्टेन ने लिखा- नेतन्याहू का चुनावी विज्ञापन ‘पुतिन, ट्रंप और मोदी’। इजरायल में 17 सितंबर को आम चुनाव होने हैं और ये बैनर्स दिखा रहे हैं कि कैसे नेतन्याहू वैश्विक नेताओं के साथ इजरायल के संबंध बेहतर कर रहे हैं।

נתניהו. ליגה אחרת. pic.twitter.com/07YGtjfXwL — Benjamin Netanyahu (@netanyahu) July 28, 2019


गौरतलब है कि सबसे लंबे वक्त तक इजरायल के प्रधानमंत्री रहने वाले नेता बन गए हैं। लेकिन उन्हें मई में हुए आए आम चुनावों के नतीजों में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा था। इस वजह से सरकार का गठन नहीं हो पाया. नेतन्याहू गठबंधन नहीं बना पाए थे। इसके बाद इजरायल की संसद नेसेट ने देश में दोबारा चुनाव कराने का फैसला लिया. इसलिए यहां दोबारा चुनाव कराए जा रहे हैं।
PunjabKesari
भारत और इजरायल के संबंध बहुत अच्छे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू काफी करीबी दोस्त हैं। दोनों देशों के हालिया वर्षों में आर्थिक, सैन्य, सामरिक संबंध बहुत ऊंचे स्तर पर पहुंच गए हैं। जब पीएम नरेंद्र मोदी ने 2019 लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल की थी, तब वैश्विक नेताओं में सबसे पहले बेंजामिन नेतन्याहू ने ही उन्हें बधाई दी थी।

बता दें कि नेतन्याहू 9 सितंबर को आम चुनाव से पहले भारत दौरे पर आएंगे। उनका यह दौरा इजरायल में होने वाले आम चुनावों से पहले प्रस्तावित है। इस दौरान वह पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, इजरायली पीएम कुछ ही घंटों के लिए भारत में रहेंगे। माना जा रहा है कि यह एक बिजनेस मीटिंग भी हो सकती है।

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!