‘INDIA' गठबंधन के नेता देश का विकास रोकने के लिए मुझे गाली और धमकी दे रहे हैं, मोदी का विपक्ष पर निशाना

Edited By Parveen Kumar,Updated: 09 Apr, 2024 09:44 PM

modi s target on opposition

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि इसके घटक दल भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए काम कर रहे हैं और देश का विकास को रोकने के लिए उन्हें गालियां और धमकियां दे रहे हैं।

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि इसके घटक दल भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए काम कर रहे हैं और देश का विकास को रोकने के लिए उन्हें गालियां और धमकियां दे रहे हैं। मोदी ने मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में एक रैली में कहा, "मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, वे कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ।" बालाघाट में 19 अप्रैल को मतदान होगा। मोदी ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव एक नए भारत के निर्माण का मिशन है। उन्होंने लोगों से आशीर्वाद मांगते हुए कहा, ''तीसरे कार्यकाल में देश बड़े और ऐतिहासिक फैसले ले सके इसलिए मुझे आपका भरपूर आशीर्वाद चाहिए।'' उन्होंने कहा कि उन्हें सुनने के लिए उमड़ी भीड़ से पता चलता है कि चार जून को चुनाव परिणाम क्या होंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने "इंडी गठबंधन" बनाकर देश के खिलाफ बिगुल बजा दिया है। उन्होंने कहा कि ये पार्टियां एक-दूसरे से लड़ती हैं लेकिन उन्हें रोकने के लिए एक साथ आए हैं। लेकिन वास्तव में, वे मोदी को रोकना नहीं चाहते, देश के विकास को रोकना चाहते हैं इसलिए ये लोग मोदी को गालियां दे रहे हैं, धमकियां दे रहे हैं।'' उन्होंने आगे कहा, ''मैं अपना सब कुछ छोड़ कर देश सेवा के मिशन के लिए लगा हूं, मोदी के लिए मेरा भारत ही मेरा परिवार है। जो लोग अपनी तिजोरियां भरने राजनीति में आए हैं, वो मोदी को धमकी न दें।

मेरा मकसद भ्रष्टाचार हटाना हैं

मोदी तो अपनी कमाई भी देश के काम लगा देने की आदत रखता है।'' प्रधानमंत्री ने कहा, ''मैं कहता हूं, भ्रष्टाचार हटाओ, वो कहते हैं, भ्रष्टाचारी बचाओ। इंडी गठबंधन में जमा हुए लोगों की मुझसे यही दुश्मनी है। मैं आपको गारंटी देता हूं भ्रष्ट पैसा जिस-जिस तिजोरी में गया है, उसे मैं बाहर निकाल कर रहूंगा। अगले पांच साल ये काम और तेजी से होगा।'' उन्होंने लोगों से सवाल किया, ‘‘ये होना चाहिए कि नहीं, सख्ती से होना चाहिए कि नहीं।'' इस पर लोगों ने सकारात्मक उत्तर दिया।

उन्होंने आरोप लगाया, ''जिन्होंने देश का पैसा लूटा है उन पर कानून का शिकंजा कसा जा रहा है। परिवारवादी पार्टियों के पास खुले आम सैकड़ों करोड़ों मिल रहे हैं। नोट गिनने की मशीन थक जाती है, बिगड़ जाती है, खराब हो जाती है लेकिन कांग्रेस इंडी गठबंधन के लोग बिना शर्म खुले आम भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई रोकने के लिए रैलियां कर रहे हैं।'' मोदी ने आगे कहा, ''यह चुनाव देश के भविष्य के लिए अहम है।'' उन्होंने कहा कि यह नए भारत के विकास का चुनाव है। अब तक जो किया वह तो ट्रेलर था, फुलझड़ी थी और अब हमें इस फुलझड़ी से रॉकेट दागकर देश के विकास को बहुत ऊपर ले जाना है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश की जनता ने पिछले साल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का सफाया कर दिया।

उन्होंने कहा, ''जब मोदी देश की सुरक्षा की गारंटी देता है तो वे मुझे गाली देते हैं, जब मोदी अनुच्छेद 370 (जो जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देता था) को हटाने की गारंटी पूरा करता है, तो वे पाकिस्तान की भाषा में बोलना शुरू कर देते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह भगवान महाकाल (मप्र के उज्जैन स्थित महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग) के भक्त हैं और किसी से नहीं डरते। उन्होंने कहा, ''मोदी या तो भगवान महाकाल के सामने झुकता है या जनता जर्नादन के सामने। मैंने महाकाल के लिए, देश सेवा के लिए गालियां खाना और अपमान को बर्दाश्त करना सीखा है। मैंने देशविरोधी ताकतों को अंजाम तक पहुंचाना भी सीखा है। मोदी इनकी गीदड़ भभकियों से डरने वाला नहीं है।''

विपक्षी नेताओं ने गालियां दीं

मोदी ने यह भी कहा कि जब उन्होंने अयोध्या मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गारंटी पूरी की तो विपक्षी नेताओं ने उन्हें गालियां दीं। राष्ट्रपति मुर्मू के संदर्भ में मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने भारत की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति को हराने की साजिश रची। प्रधानमंत्री ने कहा, जब जी-20 (शिखर सम्मेलन) में असंभव लगने वाले बड़े वैश्विक फैसले भारत में लिए जाते हैं तो देश के हर नागरिक को लगता है कि उसकी ताकत बढ़ गई है। जब भारत की प्रसिद्धि अमेरिका से ऑस्ट्रेलिया तक बढ़ती है, तो हर व्यक्ति देश को लगता है कि उनका सम्मान बढ़ा है।''

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि इन चुनावों में उसके नेता भाजपा के खिलाफ नहीं, बल्कि एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, ''लेकिन आज समय बदल गया है, दुनिया के बड़े-बड़े देश, जो आपस में युद्ध कर रहे हैं, वो अपने मुद्दों पर बात करने के लिए भारत आते हैं...हमारे देश की ये स्थिति देखकर, हर भारतीय का मनोबल बढ़ता है।'' प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया, आजादी के बाद कांग्रेस की सोच ने देश को पिछड़ा बनाए रखा। प्रधानमंत्री ने लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने और "मतदान के सभी रिकॉर्ड तोड़ने" की भी अपील की।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!