गृह मंत्री अमित शाह से मिले एनआईए प्रमुख, जानें किस मामले पर हुई चर्चा

Edited By Yaspal,Updated: 04 Jul, 2022 10:40 PM

nia chief met home minister amit shah know which matter was discussed

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) प्रमुख ने सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और ऐसा समझा जाता है कि उन्हें राजस्थान के उदयपुर और महाराष्ट्र के अमरावती में दो व्यक्तियों की हत्या की जांच की प्रगति के बारे में जानकारी दी गयी है

नई दिल्लीः राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) प्रमुख ने सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और ऐसा समझा जाता है कि उन्हें राजस्थान के उदयपुर और महाराष्ट्र के अमरावती में दो व्यक्तियों की हत्या की जांच की प्रगति के बारे में जानकारी दी गयी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गृह मंत्रालय ने दोनों मामलों की जांच का जिम्मा एनआईए को सौंपा है। एनआईए के महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने रायसीना हिल्स स्थित नॉर्थ ब्लॉक में गृह मंत्री से करीब 40 मिनट तक मुलाकात की। ऐसा समझा जाता है कि गुप्ता ने दोनों मामलों की जांच की प्रगति से उन्हें अवगत कराया।

उदयपुर के दर्जी कन्हैया लाल का सिर धड़ से अलग कर देने और अमरावती के केमिस्ट उमेश कोल्हे को चाकू घोंपकर मार डालने की घटनाएं पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा से निलंबित पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने के बदले के तौर पर हुई थीं। कन्हैया लाल की हत्या के सिलसिले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जबकि कोल्हे हत्याकांड के सिलसिले में सात आरोपियों में से चार को हिरासत में ले लिया गया है।

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!