भीषण गर्मी से झुलसाने वाला है उत्तर भारत, केरल में भारी बारिश का रेड अलर्ट

Edited By Mahima,Updated: 24 May, 2024 11:50 AM

north india is going to be scorched by the scorching heat

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पूर्वानुमान लगाया है कि 27 मई तक उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में लू से लेकर भीषण लू तक की स्थिति झुलसने की संभावना है। दूसरी ओर, तमिलनाडु और केरल के लिए भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है, जहां रेड और ऑरेंज अलर्ट...

नेशनल डेस्क: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पूर्वानुमान लगाया है कि 27 मई तक उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में लू से लेकर भीषण लू तक की स्थिति झुलसने की संभावना है। दूसरी ओर, तमिलनाडु और केरल के लिए भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है, जहां रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

चूंकि भारत के उत्तरी और मध्य क्षेत्र लगातार गर्मी की लहर से जूझ रहे हैं, इसलिए कोई राहत नजर नहीं आ रही है। आईएमडी ने राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हीटवेव की स्थिति की भविष्यवाणी की है। दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में भी लू की स्थिति देखने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और जम्मू के कुछ हिस्सों में भी लू की चपेट में आने की संभावना है। इस बीच, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। केरल और माहे में बेहद भारी बारिश होने की संभावना है। केरल में, एर्नाकुलम और त्रिशूर में रेड अलर्ट और राज्य के पथनमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, इडुक्की, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझिकोड और वायनाड जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!