बिहार चुनाव: दूसरे चरण में चुनाव प्रचार के लिए कल बिहार पहुंचेगे पीएम मोदी, राहुल गांधी

Edited By Yaspal,Updated: 27 Oct, 2020 11:28 PM

pm modi rahul gandhi to reach bihar tomorrow for campaigning in second phase

बिहार विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दलों ने प्रचार में अपनी ताकत झौंक दी है। महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव लगातार जनता के बीच जाकर नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं, इसके अलावा वो बेरोजगारी, भ्रष्टाचार का मुद्दा भी लोगों के बीच उठा रहे हैं। ऐसे में...

नई दिल्लीः बिहार विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दलों ने प्रचार में अपनी ताकत झौंक दी है। महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव लगातार जनता के बीच जाकर नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं, इसके अलावा वो बेरोजगारी, भ्रष्टाचार का मुद्दा भी लोगों के बीच उठा रहे हैं। ऐसे में नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दम पर चौथी बार मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। बिहार में बुधवार को पहले चरण की 71 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू होगा, तो वहीं, दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में लोगों के बीच जाएंगे।

पीएम मोदी पहली जनसभा दरभंगा के राजमैदान में करेंगे। उनकी दूसरी जनसभा पचरूखी चीनी मिल मैदान मुजफ्फरपुर में होगी। इसके अलावा प्रधानमंत्री की तीसरी जनसभा बिहार वेटेनरी यूनिवर्सिटी के कैंपस में होगी। बिहार में भाजपा नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव लड़ रही है। नीतीश कुमार एनडीए की तरफ से मुख्यमंत्री के उम्मीदवार हैं। एनडीए के घटक दल जीतनराम मांझी की हम पार्टी और वीआईपी पार्टी के भी उम्मीदवारों की साख इस चरण में दांव पर है।

वहीं, दूसरी ओर महागठबंधन के नेता राहुल गांधी भी बिहार में बुधवार को जनसभा को संबोधित करेंगे। राहुल के साथ तेजस्वी यादव भी मंच साझा करेंगे। बता दें कि पिछली जनसभा के दौरान राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री जी बताइए चीन को कब देश से बाहर करेंगे। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की बदहाली को लेकर भी केंद्र सरकार को घेरा था। राहुल गांधी ने जनसभा में 2016 में देश में लागू हुए जीएसटी को लेकर निशाना साधते हुए कहा था कि जीएसटी और नोटबंदी ने देश की अर्थव्यस्था को पीछे धकेल दिया है। नरेंद्र मोदी गरीबों से लेकर अपने कारोबारी दोस्तों को पैसे देते हैं।

बता दें कि बुधवार को बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 71 सीटों पर मतदान होना है, इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई दिग्गजों का भाग्य बुधवार को ईवीएम मे कैद हो जाएगा। 10 नवंबर को चुनावों के परिणाम आएंगे। दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए 3 नवंबर को मतदान होगा। कोरोना काल में यह पहला और सबसे बड़ा चुनाव होने जा रहा है, जिसमें चुनाव आयोग ने बड़े पैमाने पर तैयारी की हैं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!