नेचुरल्स आइसक्रीम के फाउंडर रघुनंदन श्रीनिवास कामथ का निधन, 70 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

Edited By rajesh kumar,Updated: 19 May, 2024 04:27 PM

raghunandan srinivas kamath founder of naturals ice cream passes away

नेचुरल्स आइसक्रीम के संस्थापक रघुनंदन कामथ का निधन हो गया है। वह 75 वर्ष के थे और बीते कई दिनों से बीमार चल रहे थे। शुक्रवार को उन्होंने मुंबई के एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके निधन की जानकारी कंपनी के सोशल मीडिया हैंडल से दी...

नेशनल डेस्क: नेचुरल्स आइसक्रीम के संस्थापक रघुनंदन कामथ का निधन हो गया है। वह 75 वर्ष के थे और बीते कई दिनों से बीमार चल रहे थे। शुक्रवार को उन्होंने मुंबई के एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके निधन की जानकारी कंपनी के सोशल मीडिया हैंडल से दी गई है। 

कंपनी पोस्ट शेयर कर दी जानकारी
कंपनी ने कहा, "हमारे संरक्षक और नेचुरल्स आइसक्रीम के संस्थापक, स्वर्गीय (श्री) रघुनंदन कामथ के दुखद निधन पर हमारी संवेदनाएं। वास्तव में यह हमारे लिए बहुत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण दिन है।" श्री कामथ कर्नाटक के मंगलुरु के एक गाँव में आम बेचने में अपने पिता की मदद करते हुए बड़े हुए। यहीं पर उन्होंने पके फल को तोड़ने, तोड़ने, छांटने और संरक्षित करने की कला सीखी।


जुहू में खोला था पहला आइसक्रीम पार्लर
14 साल की उम्र में उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और असली फलों के गूदे से भरी हस्तनिर्मित आइसक्रीम बनाने के सपने के साथ अपने भाई के भोजनालय में शामिल हो गए। वह 1984 में मुंबई चले गए और जुहू योजना के उपनगरीय इलाके में सिर्फ छह स्टाफ सदस्यों और 12 स्वादों के साथ पहला आइसक्रीम पार्लर खोला। मांग बढ़ती रही और उन्होंने 1994 में पांच और आउटलेट खोले।

वर्तमान में 165 से अधिक आउटलेट हैं
वर्तमान में, 15 शहरों में इसके 165 से अधिक आउटलेट हैं। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, अपनी मां की तकनीकों से प्रेरित होकर, कामथ ने उत्पादन को सुव्यवस्थित करने और निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए नवीन मशीनें भी विकसित कीं।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!