चूहे ने कुतरी नवजात की अंगुलिया, कार्यवाही की मांग

Edited By Punjab Kesari, Updated: 13 Jun, 2017 03:32 PM

rat molecule finger

राजस्थान के आदिवासी बाहुल बांसवाडा शहर के सरकारी अस्पताल में भर्ती तीन दिन के नवजात की अंगुलिया चूहे द्वारा कुतरने की घटना ...

जयपुर : राजस्थान के आदिवासी बाहुल बांसवाडा शहर के सरकारी अस्पताल में भर्ती तीन दिन के नवजात की अंगुलिया चूहे द्वारा कुतरने की घटना प्रकाश में आई है।  घटना के विरोध में नवजात के परिजनों ने सोमवार रात अस्पताल में हंगामा किया और दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। परिजनों के हंगामे के बाद लगभग दो घंटे बाद अस्पताल के स्टाफ ने नवजात का इलाज किया। पीएमओ विक्की जैन ने बताया कि राजकीय महात्मा गांधी अस्पताल में कल देर शाम तीन दिन के एक नवजात की तीन अंगुलिया चूहे ने कुतर दी। घटना के दौरान नवजात के पास उसकी मां भी मौजूद थी। ब‘चे की रोने और उसकी अंगुलियों से खून बहते देख मरीजों द्वारा शोर करने पर घटना का पता चला।

उन्होंने बताया कि घटना के बाद अस्पताल कर्मचारियों ने ब‘चे का उपचार किया। उन्होंने बताया कि इस घटना की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया है और दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि आदिवासी परंपरा के अनुसार डिलीवरी के दौरान प्रसूता से मिलने आने वाले लोग अपने साथ खान पान की सामग्री लेकर आते है जो प्राय: खुले में रहने के कारण वहां चूहे आ जाते है। इस कारण अस्पताल में चूहे काफी तादाद में है। उन्होंने कहा कि अस्पताल परिसर में चूहे पर नियंत्रण करने के प्रस्ताव बनाकर चिकित्सा विभाग को भेज दिए गए हंै। 

Trending Topics

Indian Premier League
Mumbai Indians

Sunrisers Hyderabad

Match will be start at 17 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!