शैलजा हत्याकांड : फेसबुक से शुरू हुई फेसबुक पर खत्म

Edited By Anil dev,Updated: 27 Jun, 2018 11:15 AM

shelja dwivedimfacebook nikhil honda

अपने सहयोगी की पत्नी के प्रेम में पागल हो उसकी हत्या करने वाले भारतीय सेना के मेजर निखिल हांडा और उसकी कथित प्रेमिका शैलजा द्विवेदी का संबंध फेसबुक के माध्यम से शुरू हुआ था। उसका अंत भी फेसबुक के माध्यम से ही शैलजा ने करने की कोशिश की थी।

नई दिल्ली(मुकेश ठाकुर): अपने सहयोगी की पत्नी के प्रेम में पागल हो उसकी हत्या करने वाले भारतीय सेना के मेजर निखिल हांडा और उसकी कथित प्रेमिका शैलजा द्विवेदी का संबंध फेसबुक के माध्यम से शुरू हुआ था। उसका अंत भी फेसबुक के माध्यम से ही शैलजा ने करने की कोशिश की थी। उसने हत्या से एक दिन पहले रात 10.48 बजे अपने फेसबुक एकाउंट पर एक स्टेटस डाला था। उसमें उसने सफेद कपड़े पहने हुए थे और लिखा था ‘रिश्ते बेमानी’ होते हैं। इसके माध्यम से शायद उसने मेजर निखिल हांडा को संदेश देने की कोशिश की थी।  पूछताछ और निखिल हांडा के फेसबुक एकाउंट की जांच से पुलिस को जानकारी मिली है कि आरोपी की मृतका शैलजा द्विवेदी से दोस्ती फेसबुक के माध्यम से हुई थी। वैसे दोनों ही दीमापुर के कैंटोनमेंट में ही रहते थे, पर उनकी मुलाकात नहीं हुई थी। 2015 में वह फेसबुक पर अपने एक फ्रेंड के टाइमलाइन में शैलजा की तस्वीर देख उसपर आकर्षित हुए थे। फिर उन्होंने उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दिया था, जिसे शैलजा ने स्वीकार कर लिया था। इसके बाद दोनों के बीच चैटिंग का दौर शुरू हो गया था।  चूंकि मेजर हांडा इंजीनियरिंग कोर में थे इसके कारण उनकी शैलजा के पति मेजर अमित द्विवेदी से जान पहचान नहीं थी। शैलजा से दोस्ती होने के बाद उन्होंने मेजर अमित से मुलाकात कर उससे दोस्ती की और उनके घर आने जाने लगे ताकि शैलजा से मिल सके।
PunjabKesari
शैलजा को अपनाने के लिए उसे बताया पत्नी से नहीं है अच्छे संबंध 
मेजर निखिल हांडा ने पुलिस को बताया कि वह शैलजा पर पूरी तरह से आसक्त था। शैलजा भी उसे पसंद करने लगी थी। इसके बाद शैलजा को अपने नजदीक लाने के लिए आरोपी उसे अपनी पत्नी से अच्छे संबंध नहीं होने की झूठी कहानियां बताने लगा। यही नहीं उसने यह भी बताया था कि वह जल्द ही अपनी पत्नी से अलग होने वाला है। वहीं दूसरी ओर आरोपी की पत्नी ने मंगलवार को पुलिस में दिए गए बयान में बताया कि उसके और मेजर हांडा के बीच संबंध काफी अ‘छे थे। उनका एक बेटा भी है। हां उन्होंने भी एक बार अपने पति को शैलजा के साथ बातें करते हुए पकड़ा था, पर उसके बाद उनके पति ने उन्हें वादा किया था कि वह उससे दूरी बना लेंगे। उसके बाद दोनों पति-पत्नी के बीच काफी बेहतर संबंध हो गए थे। पत्नी ने बताया कि आरोपी का पिता मर्चेंट नेवी में अधिकारी था। 
PunjabKesari
चाचा, उसके बेटे और गर्लफ्रेंड से हुई पूछताछ 
मंगलवार को पुलिस ने आरोपी मेजर निखिल हांडा की उस गर्लफ्रेंड जिसे आरोपी मेजर ने हत्या के बाद फोन किया था, को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसने बताया कि जब उसने फोन कर हत्या की बात कही थी तो उसे विश्वास नहीं हुआ पर टीवी पर खबर देख उसे विश्वास हो गया। डर के मारे वह चुप रही। साथ ही उसके चाचा और उसके बेेटे रजत से भी पूछताछ की। क्योंकि हत्या के बाद सबसे अधिक निखिल अपने रजत के साथ ही रहा था। वह उसे रात करीब 10 बजे अक्षरधाम के पास छोड़ कर चला गया था। जांच कर रही टीम को रजत ने हत्या के संबंध में जानकारी होने से इनकार किया है, पर पुलिस को संदेह है कि उसे इसकी जानकारी थी और इसी कारण वह उसके साथ मेरठ जाने के बजाय कार से उतर गया था। 
PunjabKesari
बेटे का अब भी चल रहा है इलाज 
मेजर हांडा शैलजा से मिलने के लिए दीमापुर से दिल्ली के आर्मी बेस अस्पताल में माइग्रेन का इलाज कराने के नाम पर दो जून को ही आकर भर्ती हो गया था। यही नहीं उन्होंने अपने बेटे, जिसके पेट में संक्रमण हो गया था और दीमापुर में इलाज चल रहा था, उसे भी दिल्ली लाकर 9 जून को भर्ती करवा दिया था, जो आज भी अस्पताल में भर्ती है और उसका इलाज चल रहा है। हत्या के बाद भी वह वापस अस्पताल लौटा था और अपने बेटे से मुलाकात की थी। वहीं साकेत स्थित घर पहुंच अपनी पत्नी से भी मिला था और उसे यह कहकर चला गया था कि कुछ काम से शहर के बाहर जा रहा है। 

PunjabKesari
क्राइम सीन को रिक्रीएट करेगी पुलिस
इस मामले की जांच कर रही पुलिस टीम फिर से इस पूरे हत्याकांड को रिक्रीएट करेगी। इसके लिए पुलिस टीम आरोपी मेजर हांडा और उसेक चाचा के लड़का को साथ ले जाएगी।  इस दौरान पुलिस टीम दिल्ली से लेकर मेरठ तक हर उस स्थान पर जाएंगी जहां वह गया था। यह रिक्रीएशन अस्पताल के गेट जहां से आरोपी ने शैलजा को अपनी कार में बिठाया था और उसके बाद हर उस स्थान जहां उसे लेकर गया था। फिर घटना स्थल, वहां से अस्पताल, साकेत स्थित आरोपी का घर, चाचा का घर से मेरठ तक जाएगी। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!