सुषमा स्वराज के अंतिम शब्द, ‘ प्रधानमंत्री जी, मैं जीवन के इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी’

Edited By Yaspal,Updated: 07 Aug, 2019 12:55 AM

swaraj s last words prime minister i was waiting to see this day of life

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली। इससे पहले उन्होंने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक पास होने पर ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी। उन्होंने यह ट्वीट हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं...

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने अपनी मौत के आने के चंद मिनट पहले जम्मू कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई संदेश दिया था और कहा था कि वह अपने जीवन में इसी दिन की प्रतीक्षा कर रहीं थीं।
PunjabKesari
स्वराज ने करीब आठ बजे के आसपास अपने ट्वीट में कहा, ‘‘प्रधान मंत्री जी - आपका हार्दिक अभिनन्दन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी।'' पूर्व विदेश मंत्री ने कल राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 के दो खंड समाप्त करने का सांविधिक संकल्प और राज्य के पुनर्गठन के विधेयक को पारित कराने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा था, ‘‘बहुत साहसिक और ऐतिहासिक निर्णय। श्रेष्ठ भारत - एक भारत का अभिनन्दन।
PunjabKesari
राज्य सभा के उन सभी सांसदों का बहुत बहुत अभिनन्दन जिन्होनें आज धारा 370 को समाप्त करने वाले संकल्प को पारित करवा कर डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को सच्ची श्रद्धांजलि दी और उनके एक भारत के सपने को साकार किया।'' 
PunjabKesari
उन्होंने शाह के भाषण की प्रशंसा करते हुए कहा था, ‘‘गृह मंत्री अमित शाह जी को उत्कृष्ट भाषण के लिए बहुत बहुत बधाई।''
PunjabKesari
गौरतलब है कि मंगलवार को लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पास हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने का फैसला किया। जिस पर भाजपा नेता व पूर्व विदेश मंत्री ने अपने विचार वयक्त किए थे।
PunjabKesari
  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!