'अरे भाई, बताओ ना वह कौन सा पंजा था जो 85 पैसे मार लेता था', बस्तर रैली से पीएम मोदी का कांग्रेस पर प्रहार

Edited By rajesh kumar,Updated: 08 Apr, 2024 05:28 PM

tell me who that claw used hit 85 paise pm modi attacks congress

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौर में भ्रष्टाचार देश की पहचान बन गई थी। प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र के गांव ‘छोटे आमाबाल' में ‘विजय संकल्प शंखनाद' रैली को संबोधित कर रहे थे।

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौर में भ्रष्टाचार देश की पहचान बन गई थी। प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र के गांव ‘छोटे आमाबाल' में ‘विजय संकल्प शंखनाद' रैली को संबोधित कर रहे थे। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर कहा, ''कांग्रेस की सरकार के समय भ्रष्टाचार ही देश की पहचान बन गई थी और भ्रष्टाचार से अगर सबसे ज्यादा नुकसान किसी का होता है तो गरीब का नुकसान होता है। भ्रष्टाचार गरीब का हक मारता है। 2014 से पहले लाखों करोड़ रुपये के घोटाले होते थे।'' उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस की सरकार में दिल्ली से एक रुपया भेजा जाता था तो सिर्फ 15 पैसा गांव तक पहुंचता था। यह मैं नहीं कह रहा हूं, कांग्रेस के ही प्रधानमंत्री (पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जिक्र) ने कहा था कि दिल्ली से हम एक रुपये भेजते हैं तो 15 पैसा ही पहुंचता है। अरे भाई, बताओ ना वह कौन पंजा था जो 85 पैसे मार लेता था।''

'85 पैसे गायब होने का खेल बंद हो गया'
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''मोदी ने कांग्रेस की लूट की इस व्यवस्था को बंद कर दिया है। भाजपा सरकार ने अपने 10 साल के कार्यकाल में 34 लाख करोड़ रुपये सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में भेजा है। दिल्ली से एक रुपये भेजा गया और पूरे 100 पैसे गरीब के खातों में जमा हो गए। एक रुपये भेजने पर 85 पैसे गायब होने का जादू का खेल बंद हो गया है।'' मोदी ने कहा कि अब पैसे सीधे लोगों के बैंक खाते में जाते हैं और एक भी पैसा कांग्रेस लूट नहीं पाई। उन्होंने कहा कि अगर देश में कांग्रेस की सरकार होती तो राजीव गांधी के हिसाब से गरीबों के 34 लाख करोड़ रुपये में से 28 लाख करोड़ रुपये लूट लिये जाते। उन्होंने कहा, ''आजादी के बाद से कांग्रेस समझती थी कि उसे देश को लूटने का लाइसेंस मिला हुआ है। 2014 में सरकार में आने के बाद मोदी ने कांग्रेस की लूट का लाइसेंस निरस्त कर दिया। मोदी यह लाइसेंस इसलिए कैंसिल कर पाया क्योंकि आपने मोदी को लाइसेंस दिया है।

भ्रष्टाचारियों को जेल जाना ही पड़ेगा, यह मोदी की गारंटी
प्रधानमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के युवाओं को जिन्होंने धोखा दिया है उनकी तेजी से जांच चल रही है, इसलिए अब नाराज होकर वे लाठी से मोदी का सिर फोड़ने की धमकी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह कहते हैं कि ‘भ्रष्टाचार हटाओ', तो वह कहते हैं कि ‘भ्रष्टाचारी बचाओ।' मोदी ने कहा कि वे चुनावी रैलियां नहीं कर रहे हैं, वे भ्रष्टाचारियों को बचाने की रैलियां कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, ''सारे लोग कान खोलकर सुन लें कि मोदी को चाहे जितनी धमकियां दो लेकिन भ्रष्टाचारियों को जेल जाना ही पड़ेगा, यह मोदी की गारंटी है।''

राम मंदिर पर कांग्रेस को घेरा 
उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर का भी जिक्र किया और कहा कि रामनवमी बहुत दूर नहीं है। उन्होंने कहा कि इस बार अयोध्या में हमारे रामलला टेंट में नहीं बल्कि भव्य मंदिर में दर्शन देंगे और यह सपना 500 साल बाद पूरा हुआ है। मोदी ने कहा कि इसकी सबसे अधिक खुशी प्रभु राम की ननिहाल छत्तीसगढ़ के लोगों को होना बहुत स्वाभाविक है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और ‘इंडी' गठबंधन राम मंदिर बनने से बहुत नाराज हैं और कांग्रेस के शाही परिवार ने राम मंदिर के प्राणप्रतिष्ठा समारोह का का न्योता ठुकरा दिया था। मोदी ने आरोप लगाया कि कि कांग्रेस के जिन नेताओं ने पार्टी के इस कदम को गलत बताया उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया। उन्होंने कहा कि जो एक-दो नेता प्राणप्रतिष्ठा समारोह में पहुंच गये और प्रभु राम के चरणों में सिर झुकाया, उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया। इस अवसर पर बस्तर और कांकेर से पार्टी के प्रत्याशी महेश कश्यप और भोजराज नाग मौजूद थे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!