पाकिस्तान में रखी जाएगी करतारपुर कॉरिडोर की नींव (पढ़ें 28 नवंबर की खास खबरें)

Edited By Pardeep,Updated: 28 Nov, 2018 05:16 AM

the foundation of kartarpur corridor to be laid in pakistan

पाकिस्तान के करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक से जोड़ने वाले बहुप्रतीक्षित कॉरिडोर की नींव प्रधानमंत्री इमरान खान बुधवार को रखेंगे। इससे भारतीय सिख श्रद्धालुओं को वीजा मुक्त आवाजाही की सुविधा...

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): पाकिस्तान के करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक से जोड़ने वाले बहुप्रतीक्षित कॉरिडोर की नींव प्रधानमंत्री इमरान खान बुधवार को रखेंगे। इससे भारतीय सिख श्रद्धालुओं को वीजा मुक्त आवाजाही की सुविधा मिल सकेगी। पाकिस्तान में होने वाले इस समामग के लिए हरसिमरत कौर बादल समेत भारत के 2 केंद्रीय मंत्री,एस. जी. पी. सी. के अध्यक्ष गोबिन्द सिंह लोगोंवाल, पंजाब कैबिनेट के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और कई भारतीय राजनीतिक नेता शामिल होंगे। 

जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए अर्जेंटीना जाएंगे मोदी 
PunjabKesari
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ब्यूनस आयर्स में आयोजित होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए 28 नवम्बर से 2 दिसम्बर तक अर्जेंटीना की यात्रा पर रहेंगे। इस दौरान वह चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और अन्य राष्ट्रों के नेताओं से मुलाकात करेंगे। 

तेलंगानाः राहुल अौर चंद्रबाबू नायडू आज करेंगे रोड शो 
PunjabKesari
तेलंगाना में 7 दिंसबर को विधानसभा का चुनाव होने वाला है। उससे पहले अपनी-अपनी जीत को लेकर तमाम राजनीतिक दल समीकरण बनाने मे जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) अौर कांग्रेस ने साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इस बाबत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अौर तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) नेता व अांध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू 28 अौर 29 नवंबर को रोड शो अौर पब्लिक मीटिंग में भाग लेंगे।

मध्यप्रदेश - मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग आज 
PunjabKesari
मध्यप्रदेश अौर मिजोरम में नई विधानसभा के लिए बुधवार (28 नवंबर) को वोट डाले जाएंगे। मिजोरम में कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री जोरामथांगा की अगुवाई वाले मिजो नेशनल फ्रंट की चुनौती के बीच लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए जोर आजमाइश कर रही है। यहां मुख्य मुकाबला कांग्रेस और मिजो नेशनल फ्रंट के बीच है। हालांकि भाजपा भी यहां अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाह रही है। मिजोरम में 40 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव है साथ ही कुल 209 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। करीब 7.7 लाख मतदाता 209 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। 

मिजोरम के साथ बुधवार को मध्यप्रदेश में भी वोट डाले जाएंगे। मध्यप्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के वोटिंग होगी। साथ ही मतदान में पांच करोड़ से अधिक मतदाता 2,899 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। कर्मचारियों को किसी तरह की असुविधा न हो इसके लिए चुनाव आयोग ने विशेष इंतजाम किए हैं। 

हाॅकी वर्ल्ड कप 2018 की शुरुआत आज से 
PunjabKesari
आेडिशा के भुवनेश्वर में आज से हाॅकी वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी। हाॅकी इतिहास का यह 14वां वर्ल्ड कप है आैर इसकी मेजबानी भारत कर रहा है। 19 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 16 दिसंबर को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में दुनिया भर की 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं आैर सभी टीमों को चार पूल में बांटा गया है आैर प्रत्येक पूल में चार-चार टीमें हैं।

खेल- 
PunjabKesari
क्रिकेट : रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट-2018
हॉकी : बैल्जियम बनाम कनाडा (हॉकी विश्वकप-2018) 
हॉकी : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (हॉकी विश्वकप)


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!