ट्रंप ने  खुलकर की PM मोदी की तारीफ, कहा- मैं भारत आने के लिए उत्साहित

Edited By Tanuja,Updated: 12 Feb, 2020 04:32 PM

trump says looking forward to india visit

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फरवरी के अंत में होने वाले अपने भारत दौरे को लेकर बेहद खुश व उत्साहित हैं। भारत आने से पहले ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए

PunjabKesariवॉशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फरवरी के अंत में होने वाले अपने भारत दौरे को लेकर बेहद खुश व उत्साहित हैं। भारत आने से पहले ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें सज्जन व्यक्ति और अच्छा दोस्त करार दिया है। ट्रंप ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले अपने कार्यक्रम को लेकर भी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि PM मोदी सज्जन व्यक्ति और मेरे अच्छे दोस्त हैं।

PunjabKesari

व्हाइट हाउस की घोषणा के एक दिन बाद ट्रंप ने ओवल ऑफिस में संवाददाताओं से कहा कि मैं भारत जाने के लिए उत्सुक हूं। एक सवाल के जवाब में पीएम मोदी की तारीफ करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, 'वह (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं। वह बेहतर इंसान भी हैं। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने इस सप्ताह के अंत में पीएम मोदी से बात की और बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें बताया कि एयरपोर्ट से अहमदाबाद के न्यू स्टेडियम (मोटेरा स्टेडियम) तक लाखों लोग उनका स्वागत करेंगे। बता दें कि 24 और 25 फरवरी को वह नई दिल्ली और गुजरात के अहमदाबाद जाएंगे।

 'हाउडी मोदी' की तर्ज पर होगा 'केमछो ट्रंप'  कार्यक्रम
 ट्रंप के दौरे को लेकर गुजरात सरकार ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। बताया जा रहा है कि अहमदाबाद के मोटेरा इलाके में मौजूद सरदार पटेल स्टेडियम जो कि दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है, उसका उद्घाटन ट्रंप के हाथों करवाया जा सकता है। बता दें कि पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका यात्रा पर पहुंचे थे तो टेक्सास में हाउडी मोदी कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। इसी तर्ज पर केमछो ट्रंप प्रोग्राम का भी आयोजन होने जा रहा है। निया के दो बड़े नेताओं के हाथों से दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का उद्घाटन करने का प्रस्ताव है, जिसकी क्षमता 1.10 लाख है। 

PunjabKesari

जहां वे ह्यूस्टन में हाउडी मोदी जैसे एक इवेंट को संबोधित करेंगे और भारतीय-अमेरिकी लोगों से संवाद करेंगे। ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच कई व्यापारिक और रक्षा सौदों को अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है। बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप की दो दिवसीय यात्रा से पहले मोदी सरकार अमेरिकी रक्षा फर्म लॉकहीड मार्टिन से 2.6 अरब डॉलर में 24 एमएच-6० आर सीहॉक हेलीकॉप्टरों की खरीद को मंजूरी देने की प्रक्रिया में है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!