स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और उनकी पत्नी ने ली वैक्सीन की दूसरी डोज, बोले- भारतीय टीकों पर भरोसा करे

Edited By vasudha,Updated: 30 Mar, 2021 11:30 AM

union health minister harsh vardhan covid 19 vaccine

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और उनकी पत्नी ने दिल्ली हार्ट एंड लंग इंस्टीट्यूट में कोरोना वायरस वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाई। वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हाेंने कहा कि दोनों भारतीय टीके सुरक्षित और प्रभावी हैं। लोगों में इसे लेकर अभी भी संदेह...

नेशनल डेस्क:  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और उनकी पत्नी ने दिल्ली हार्ट एंड लंग इंस्टीट्यूट में कोरोना वायरस वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाई। वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हाेंने कहा कि दोनों भारतीय टीके सुरक्षित और प्रभावी हैं। लोगों में इसे लेकर अभी भी संदेह है, मैं उन्हे विश्वाश दिलाता हूं कि यह बिल्कुल सुरक्षित है। हर्षवर्धन ने कहा कि अभी जो मामले बढ़ रहे हैं उसे लेकर मैं लोगों से अपील करता हूं कि आप कोविड उपयुक्त व्यवहार को गंभीरता से लें और वैक्सीन लगवाने को जन आंदोलन के रूप में विकसित करने में मदद करें।  उन्होंने पहली डोज 2 मार्च को लगवाई थी, जिसके लिए बकायदा शुल्क भी दिया गया था।

PunjabKesari

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने पहली डोज लेने के बाद कहा था कि  मैंने और पत्नी ₹250 डोज़ देकर वैक्सीन लगवाई है, जो लोग अफ़्फोर्ड कर सकते हैं वो निकट के प्राइवेट अस्पताल में लगवा लें। स्वास्थ्यमंत्री ने ये भी कहा था कि अब सब लोग वैक्सीन जल्द से जल्द लगवाकर 28 दिन बाद दूसरी डोज लगवाएं। छोटे मोटे साइड इफेक्ट की चिंता न करें।  अभी तक छोटे मोटे साइड इफेक्ट भी ना के बराबर हैं, किसी भी व्यक्ति वैक्सीन के चलते उसकी मौत नहीं हुई है।

PunjabKesari

याद हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से कोरोना वैक्सीन का टीका लेने का आह्वान करते हुए कहा था कि इसके साथ-साथ कोविड-19 के मानकों का कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए। उन्होंने  आकाशवाणी पर अपने मासिक कार्यक्रम‘मन की बात' में देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा था कि कोविड-19 की महामारी से निपटने के लिए कोरोना वैक्सीन का लंबे समय से इंतजार था। देश में कोविड-19 का टीका लगाने का अभियान चल रहा है जो दुनिया में सबसे बड़ा है।सभी योग्य व्यक्तियों को कोरोना का टीका लगवाना चाहिए।

PunjabKesari

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!