पाक के प्रस्ताव पर बोले वी के सिंह- 26/11 और करतारपुर साहिब को न जोड़ें एक साथ

Edited By vasudha,Updated: 25 Nov, 2018 06:35 PM

vk singh says do not add 26 11 and kartarpur sahib together

विदेश राज्य मंत्री वी के सिंह ने मुम्बई आतंकवादी हमले और पाकिस्तान के करतारपुर गलियारे के प्रस्ताव को एक दूसरे से नहीं जोडऩे का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सरकार की उस नीति में बदलाव नहीं आया है कि वार्ता और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकते है...

नेशनल डेस्क: विदेश राज्य मंत्री वी के सिंह ने मुम्बई आतंकवादी हमले और पाकिस्तान के करतारपुर गलियारे के प्रस्ताव को एक दूसरे से नहीं जोडऩे का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सरकार की उस नीति में बदलाव नहीं आया है कि वार्ता और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकते है।
PunjabKesari

शुरूआत में न उठाएं संदेह 
पाकिस्तान में स्थित करतारपुर साहिब रावी नदी के किनारे स्थित है और यह स्थल पंजाब के गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक से लगभग चार किलोमीटर दूर है। भारत और पाकिस्तान दोनों ने अपने-अपने क्षेत्रों में गलियारा बनाये जाने की घोषणा की है। सिंह इस समय न्यूयार्क, वाशिंगटन डीसी और अटलांटा में ‘पासपोर्ट सेवा’ परियोजनाओं के उद्घाटन के लिए तीन दिवसीय यात्रा पर हैं।मेरीलैंड में बाल्टीमोर गुरूद्वारा ने सिख समुदाय के लिए भारत सरकार के निर्णयों के लिए सिंह का अभिनंदन किया। यह पूछे जाने पर कि पाकिस्तान ने करतारपुर साहिब गलियारे के निर्माण पर जो वादा किया है, उस पर भारत विश्वास कर सकता है, तो मंत्री ने कहा कि शुरूआत में (गलियारे को लेकर पाकिस्तान पर) संदेह नहीं उठाएं और यदि वे ऐसा नहीं करते है तो पूरी दुनिया देखेंगी। 26/11 और करतारपुर साहिब को एक दूसरे से न जोड़ें।
PunjabKesari
पाक शांति बनाए तभी होगी बातचीत 
विदेश मंत्री ने कॉरिडोर का निर्माण होने पर श्रद्धालु करतारपुर साहिब गुरूद्वारा जा सकते हैं तो इससे बेहतर बात क्या हो सकती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली नई सरकार ने कामकाज करना शुरू ही किया और वे खुद को साबित करें तो उन पर विश्वास किया जा सकता है। हम किसी भी मुद्दे पर बातचीत करने के इच्छुक है बशर्ते आप वार्ता के लिए अनुकूल माहौल बनायें। सिंह ने कहा कि इमरान एक भरोसेमंद बल्लेबाज थे। अगर वह लंबे समय तक विकेट पर रहे, तो उन पर भरोसा किया जा सकता था। 

PunjabKesari
हरसिमरत कौर बादल को भेजेंगे करतारपुर 
मंत्री ने कहा कि 26/11 हमले के षडयंत्रकर्ता अजहर मसूद को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के संबंध में भारत, चीन और सभी मित्रों के साथ सभी संभव राजनयिक प्रयास कर रहा है। हमनें इस मुद्दे पर चीन के साथ बातचीत की थी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने करतारपुर गलियारा शिलान्यास कार्यक्रम के लिए उन्हें पाकिस्तान द्वारा आमंत्रित किये जाने को लेकर वी के सिंह ने कहा कि भारत केन्द्रीय मंत्रियों हरसिमरत कौर बादल और हरदीप सिंह पुरी को अगले सप्ताह करतारपुर कॉरिडोर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भेजेगा।      

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!