मुख्यमंत्री राहत फंड में 3 करोड़ और सिविल अस्पताल को 50 लाख देगा मोहाली निगम

Edited By Priyanka rana,Updated: 11 Apr, 2020 09:37 AM

mohali corporation to give 3 crore in chief minister relief fund

नगर निगम की मासिक मीटिंग आज यहां मेयर कुलवंत सिंह की अध्यक्षता में हुई।

मोहाली(नियामियां) : नगर निगम की मासिक मीटिंग आज यहां मेयर कुलवंत सिंह की अध्यक्षता में हुई। वायरस के चलते मोबाइल एप जूम से वीडियो कांफ्रैंसिंग से बैठक की गई।इस मीटिंग में सभी प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास हो गए। 

मुख्य प्रस्तावों में मुख्य मंत्री राहत फंड में 3 करोड़ रुपए देने, सिविल हस्पताल को वैंटीलेटर्स खरीद और अन्य सुविधाओं के लिए 50 लाख रुपए देने का प्रस्ताव शामिल हैं। इस मौके पर पार्षद कुलजीत सिंह बेदी ने मांग की कि यह पैसा जिला मोहाली के एरिया में सैनीटाईजेशन मशीनें खरीदने और कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए खर्च किया जाए। 

राज्य सरकार की जगह पी.एम. केयर फंड में दिया जाए पैसा : 
पार्षद सतवीर धनोआ ने कहा कि सरकार को पैसे देने से पहले नगर में सैनीटाईजेशन के लिए यंत्रों और दवाओं की खरीद का काम पूरा किया जाए। इस मौके पर भाजपा पार्षदों अरुण शर्मा और बोबी कम्बोज ने मांग की कि यह पैसा राज्य सरकार को देने की जगह पी.एम. केयर फंड में दिया जाए। 

इस पर कांग्रेसी पार्षद बीबी तरनजीत कौर ने ऐतराज किया कि यह राज्य में राहत कार्य राज्य सरकार ने करने हैं फिर केंद्र को पैसे देने का क्या मतलब है। इस पर पार्षदों में बहस हुई। कांग्रेसी पार्षद कुलजीत बेदी, अमरीक सोमल और बी.बी. मैनी ने भी भाजपा कौंसलरों का विरोध किया जब कि कई अकाली पार्षद भी केंद्र को पैसे देने की वकालत करते रहे। 

बहस दौरान पार्षद हरमनप्रीत प्रिंस की तरफ से कहा गया कि इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए और सभी को मदद के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने मांग की कि फील्ड में काम कर रहे स्टाफ की सुरक्षा के लिए विशेष प्रबंध किए जाएं और उनका बीमा करवाया जाए। इस मौके मेयर ने कहा कि पी एम केयर फंड में पैसे देने का मामले में बाद में विचार किया जा सकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!