इन बातों को अपनाकर करें गर्लफ्रेंड या बीवी दोनों को Happy (pics)

Edited By ,Updated: 25 Feb, 2016 10:28 AM

happy girlfriends or wife or both of these things by adopting

आजकल हर रिश्ते में छोटी-छोटी बातों को लेकर नोंक-झोंक तों होती ही रहती है। एेसे में पुरुषों को इस तनाव की वजह से न तो अपनी लव लाइफ, ना ही...

आजकल हर रिश्ते में छोटी-छोटी बातों को लेकर नोंक-झोंक तों होती ही रहती है। एेसे में पुरुषों को इस तनाव की वजह से न तो अपनी लव लाइफ, ना ही पर्सनल लाइफ अौर न ही अपने ऑफिस को मैनेज कर पाते है। ऐसे में हम आपको यही राय देगे कि अाप लड़ने की जगह इसकी वजहों को जानें और उसे सॉल्व करें। अगर अाप वजह को जान कर सॉल्व कर लेते हैं तो एेसा करने से अापके रिशते में प्यार बना रहेगा अौर रिशता टूटने की दिक्त भी नही अाएगी। इसलिए अाज हम अापको गर्लफ्रेंड या बीवी, दोनों को हैप्पी करने के लिए कुछ अासान से ट्रिक्स बताएगें।

 

1. लिस्ट तैयार करें 

सबसे पहले एक लिस्ट तैयार करें जिसमें उनकी पसंद की चीजें हो। जैसे कि आपको उनसे मिलने, बर्थडे पर दिए जाने वाले गिफ्ट अादि। ऐसा करने से आपको उन्हें मिलने, रूठने पर उन्हें मनाने के लिए तोहफा देते समय कोई परेशानी नही होगी।

 

2. माफी माग लें

अगर आप दोनों में कभी-कभी नोंक-झोंक हो जाती है तो एेसे में अगर अापकी गलती न हो तो भी अापको उन्से माफी माग लेनी चाहिए। एेसा करने से उनकी नजर में आप अच्छे बन जाएंगे।

 

3. दखलंदाजी न करें 

अक्सर देखा जाता है कि महिलाएं इस बात से भली-भांति वाकिफ होती हैं कि उन्होंने क्या गलतियां की हैं पर जब पुरुष उन्हें उनकी गलतियां बताने की कोशिश करते हैं तो वह चिढ़ जाती है। इसलिए उन्हें खुद इस बात का अहसास होने दें। कोशिश करें कि अाप दखलंदाजी न करें ताकि उनके गुस्से का कारण बनें।

 

4. प्यार को कुछ अलग अंदाज में जताए

अगर आपकी पार्टनर आपसे गुस्सा है तो उन्हें फेसबुक वॉल पर अच्छा सा मैसेज लिखकर अपने प्यार को कुछ अलग अंदाज में जताए। एेसा कोई भी काम न करें जिससे उनकी रिसपेक्ट डाउन होती हो। उन्हें हमेशा इज्जत दें।

 

5. गिफ्ट दें या उनकी तारीफ करें

अगर आपका पार्टनर आपसे गुस्सा हैं तो आप उन्हें मनाने के लिए कोई अच्छा सा गिफ्ट दें या किसी बात पर उनकी तारीफ करें। ज्यादातर महिलाओं को अपनी तारीफ सुनने के बाद उनका सारा गुस्सा बहुत जल्द शांत भी हो जाता है। 

 

6. बातों को सीरियसली न लें

अगर आपका पार्टनर अापको गुस्से में कुछ बोल दें तो उनकी बातों को सीरियसली न लें।उनके गुस्से की वजह जानने की कोशिश करें। अगर आपकी कोई गलती है तो सॉरी कह दें।


7. गुस्सा शांत करने के लिए डिनर डेट पर ले जाएं

अगर अापके पार्टनर के साथ अापकी लड़ाई ज्यादा बढ़ गई है तो उनसे बात कर के सॉल्व करें या फिर गुस्सा शांत करने के लिए डिनर डेट पर ले जाएं।

 

8. राय देने के बजाय उनकी फेवरेट ड्रेस और कलर को ही बेस्ट कहें

अगप अाप अपने पार्टनर के साथ घंटों शॉपिंग करने से बचना चाहते है तो अपनी राय देने के बजाय उनकी फेवरेट ड्रेस और कलर को ही बेस्ट कहें।

 

9. रिलेशनशिप में थोड़ा स्पेस दें

अपने पार्टनर को कही बाहर घूमने-फिरने, एन्जॉय करने के लिए लेकर जाए। एेसे में प्यार को जाहिर करने के लिए अपने रिलेशनशिप में थोड़ा स्पेस दें।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!