फिर सुर्खियों में आए रोनाल्डो, निकला 1450 करोड़ का कालाधन

Edited By ,Updated: 12 Dec, 2016 05:44 PM

cristiano ronaldo

दुनिया के महान फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक बार फिर से टैक्स चोरी के मामले में सुुर्खियों में आए हैं। एक अंग्रेजी वेबसाइट के...

मैड्रिड: दुनिया के महान फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक बार फिर से टैक्स चोरी के मामले में सुुर्खियों में आए हैं। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक पुर्तगाल के इस फुटबॉल रोनाल्डो के पास 203 मिलियन यूरो यानि लगभग 1450 करोड़ रुपए की अघोषित आय निकली है। खुलासा हुआ है कि रोनाल्डो ने टैक्स बचाने के लिए स्विस के 22 खातों में 20 मिलियन यूरो यानि 143 करोड़ रुपए जमा कराए।

अल मुंडो नामक अखबार को रोनाल्डो की टैक्स रिटर्न की कॉपी हाथ लगी है। आयकर विभाग में फाइल इस रिटर्न में स्पेन के रियल मैड्रिड क्लब से खेलने वाले इस पुर्तगाली खिलाड़ी ने घोषणा की है कि उसने स्पेन से बाहर करीब 203.7 मिलियन यूरो की कमाई की जबकि स्पेन से उन्होंने 23.5 मिलियन यूरो कमाए। गुरुवार को जारी की गई इस रिपोर्ट को खिलाडिय़ों के प्रबंधन से जुड़ी कंपनी जेस्टीफ्यूट के द्वारा दिए गए आंकड़ों से मिलाया जाए तो यह स्पेन के टैक्स नियमों के अनुसार कई सवाल खड़े करती है। अल मुंडो ने रोनाल्डो के वित्त मामलों से जुड़े और भी कई दस्तावेज उपलब्ध कराए हैं।

इनके मुताबिक, रोनाल्डो के करीब 20 मिलियन यूरो स्विस खातों में जमा हैं। 17 मिलियन यूरो से ज्यादा की रकम तो स्विस प्राइवेट बैंक मिराबाउड के 3 खातों में जमा है। जबकि बाकी रकम को इस खिलाड़ी ने दूसरे स्विस बैंकों की रीजनल शाखाओं के 19 खातों में जमा किया है। हालांकि रोनाल्डो ने इस बात से इनकार कर दिया और खुद को बचाने के लिए इससे भी बड़ा खुलासा कर दिया। उन्होंने बताया कि उन्होंने 203 मिलियन यूरो यानि 1450 करोड़ रुपए एक कंपनी में लगाए हैं। इसके बाद स्पेन की टैक्स इन्वेस्टिगेशन एजेंसियों ने इसकी छानबीन शुरू कर दी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!