मार्च तिमाही में भारत में टैबलेट की बिक्री 68 प्रतिशत बढ़ी, लेनोवो शीर्ष पर

Edited By Updated: 16 May, 2022 07:54 PM

pti state story

नयी दिल्ली, 16 मई (भाषा) भारतीय टैबलेट बाजार मार्च, 2022 में समाप्त तिमाही में सालाना आधार पर 68 प्रतिशत बढ़ा है। टैबलेट बाजार में लेनोवो सबसे आगे रही है। साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) की सोमवार को जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

नयी दिल्ली, 16 मई (भाषा) भारतीय टैबलेट बाजार मार्च, 2022 में समाप्त तिमाही में सालाना आधार पर 68 प्रतिशत बढ़ा है। टैबलेट बाजार में लेनोवो सबसे आगे रही है। साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) की सोमवार को जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।
रिपोर्ट के मुताबिक, 2022 में देश में टैबलेट बिक्री 10-12 प्रतिशत तक बढ़ने की उम्मीद है।
रिपोर्ट के अनुसार, समीक्षाधीन तिमाही में सालाना आधार पर 4जी टैबलेट की बिक्री 74 प्रतिशत बढ़ी है।
सीएमआर की विश्लेषक-उद्योग आसूचना समूह मेनका कुमार ने कहा, ‘‘शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र से भारत में समग्र टैबलेट बाजार में तेजी आई है।’’
आठ इंच डिस्प्ले वाले टैबलेट की बिक्री भारतीय बाजार में कुल बिक्री का 26 प्रतिशत है, जबकि 10 इंच और उससे अधिक डिस्प्ले वाले टैबलेट का कुल बिक्री में 61 प्रतिशत हिस्सा रहा।
रिपोर्ट में कहा गया, ‘‘लेनोवो ने इस क्षेत्र में अपना पहला स्थान बरकरार रखा है। मुख्य रूप से 7,000 से 25,000 रुपये के मूल्य खंड में लेनोवो टैब एम8 (एचडी) (वाई-फाई+4जी) 2जीबी 32जीबी श्रृंखला की बाजार हिस्सेदारी 32 प्रतिशत रही। लेनोवो की बिक्री ने पहली तिमाही में साल-दर-साल आधार पर 48 प्रतिशत बढ़ी है।’’
मार्च, 2022 की जनवरी-मार्च तिमाही में एप्पल और सैमसंग ने 22 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल की, इसके बाद रीयलमी और लावा का स्थान रहा है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Royal Challengers Bengaluru

190/9

20.0

Punjab Kings

184/7

20.0

Royal Challengers Bengaluru win by 6 runs

RR 9.50
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!