मुंहासों से भरे चेहरे पर मेकअप करने के तरीके (pics)

Edited By ,Updated: 23 Apr, 2016 11:27 AM

full of acne on the face of the makeup

चेहरे पर मुंहासे होने से हमारे चेहरे की खूबसूरती कम हो जाती है अौर भद्दा दिखाई देता है जिसके साथ हमारी त्वचा की चमक खो जाती है। चेहरे पर...

चेहरे पर मुंहासे होने से हमारे चेहरे की खूबसूरती कम हो जाती है अौर भद्दा दिखाई देता है जिसके साथ हमारी त्वचा की चमक खो जाती है। चेहरे पर मुंहासे होने की बहुत के कारण होते है। हो सकता है कि गलत तरीकें से मेकअप करने अौर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से भी अापके चेहरे पर दाने हो गए हो। इसलिए हमेशा अपनी स्कीन की टोन के हिसाब से प्रोडक्ट का चयन करें। 

 

अाज हम अापको मुंहासों से भरे चेहरे पर मेकअप करने के तरीको के बारे में बताएगें। तो अाइए जानते हैं...

 

- ब्रश का इस्तेमाल

मेकअप करने से पहले अपने चेहरे अौर हाथों को साफ पानी से अच्छे से साफ कर लें। बाद में अाप मुंहासों से भरे चेहरे पर साफ ब्रश का इस्तेमाल करें। अगर अाप गंदा ब्रश इस्तेमाल करेंगे तो चेहरे पर ज्यादा मुंहासे अा सकते है। इसलिए घर में ड्रेसिंग पर पडे ब्रश को समय-समय पर साफ करके किसी बॉक्स में रखें।

 

- प्रोडक्ट्स की अच्छे से जांच करें

बाजार से मेकअप का सामान लेते समय ध्यान से उनकी जांच कर लें। हमेशा ऑयल फ्री प्रोडक्ट्स ही लें। कोकोनट बटर, ल्‍यूरिक एसिड, लानोलिन ऑयल जैसी युक्त सामग्री को कभी न खरीदें।

 

- लाइटर स्ट्रोक 

अगर अाप चाहती है कि मेकअप करने के बाद आपके चेहरे पर दाने न हो तो लाइटर स्‍ट्रोक मेकअप ही करें। एेसे मेकअप आपकी त्वचा को किसी तरह का नुकसान नहीं होने देते।

 

- जल्दबाजी में मेकअप न करें

चेहरे पर मेकअप करते समय कभी भी जल्दबाजी न करें। हमेशा चेहरे पर मेकअप करने से पहले फाउंडेशन लगाएं। जब फाउंडेशन सूख जाए तो बाकी का मेकअप करें।

 

- मैट प्रोडक्ट

मेकअप करने के लिए हमेशा मैट प्रोडक्ट की ही इस्तेमाल करें क्योंकि मुंहासों से भरे चेहरे पर हार्ड प्रोडक्ट या मेकअप करने से डार्क सर्कल अादि ज्यादा उभर सकते हैं। 

 

- प्राइमर

मुंहासों से भरे चेहरे पर ऑयल फ्री प्राइमर का इस्तेमाल ही करना चाहिए। इसे लगाने से मुंहासों को आसानी से छुपाया जा सकता है अौर मेकअप ज्यादा समय तक टिका रहता है।

 

- सोने से पहले मेकअप उतारना

सोने से पहले मेकअप को अच्छे से उतार देना चाहिए क्योंकि इसे उतारने से चेहरे पर दाने नहीं होते। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!