Pix: ये हैं सस्ती डीजल कारें, जिनकी लुक है धांसू!

  • Pix: ये हैं सस्ती डीजल कारें, जिनकी लुक है धांसू!
You Are HereBusiness
Monday, September 16, 2013-11:56 AM

त्योहारी मौसम को देखते हुए कंपनियां एक से बढ़कर एक फीचर्स वाली नई कारें लांच कर रही हैं। भारत में कई ऐसी नई कारें पेश हुई जो कि डीजल से चलने वाली हैं। आज आपको ऐसी ही कारों के बारे में बताएंगे जो डीजल से चलती हैं और लुक भी धांसू है।

ह्युंडई ग्रैंड आई 10: पिछले दिनों ही ह्युंडई ने भारत में अपनी नई कार ग्रैंड आई 10 लांच की है। इसके डीजल मॉडल की कीमत 5.24-6.41 लाख तक है। कंपनी का दावा है कि इसका डीजल मॉडल 24 किमी/ लीटर का एवरेज देगा।

पोलो जीटी टीडीआई: जर्मन कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने अपने काम्पैक्ट हैचबेक सेगमेंट की कार पोलो का नया वैरिएंट लांच किया है। इसका इंजन 1.6 लीटर 4 सिलेंडर टरबोचाज्र्‍ड है। यह 105 पीएस पॉवर देगा और इसका टार्क 250 एनएम होगा। कंपनी का दावा है कि यह एक लीटर ईंधन में 19.78 किमी चल सकेगी। एक्स शो रूम में इसकी कीमत 8.08 लाख रुपए है।

मारुति अर्टिग: मारुति अर्टिगा पेट्रोल और डीजल के 6 माडलों में उपलब्ध यह गाड़ी सात सीटर है। इसका टर्निग रेडियस 5.2 मीटर है जिससे गाड़ी बहुत कम जगह में मुड़ जाती है। डीजल वर्जन 7.58 से 9.04 लाख रुपए में उपलब्ध है। डुअल एअर बैग, एबीएस, इबीडी, एलाय व्हील आदि खूबियों से लैस गाड़ी का माइलेज 20.2 किलोमीटर है।

मारुति स्विफ्ट, वेरिटो, प्रीमीयर रियो, महिन्द्रा बोलेरोजेड एल एक्स, महिन्द्रा थार, टाटा सूमो गोल्ड ये कारे डीजल वर्जन हैं और साथ में अच्छी लुक भी देते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You