बैंकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल टली

  • बैंकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल टली
You Are HereBusiness
Friday, January 17, 2014-4:52 PM

नई दिल्ली: बैंकों के कर्मचारियों और अधिकारियों की सात यूनियनों के गठबंधन यूनाइटेड फ्रोम आफ बैंक यूनियन्स, यूएफबीयू, ने 20 जनवरी से 48 घंटे की पूर्वनिर्धारित राष्ट्रव्यापी हडताल फिलहाल टालने का फैसला किया है। संगठन ने अखिल भारतीय बैंक संघ (आईबीए) के साथ आज मुंबई में की गई बैठक में यह निर्णय लिया। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव वेंकटाचलम ने बताया कि आईबीए ने पहले बैंक कर्मचारियों के वेतनमान में प्रतिशत की वृद्धि की मांग की थी लेकिन अब इसे बढाकर 9.5 प्रतिशत कर दिया गया है।

ऐसे में यूएफबीयू और आईबीए के बीच 27 जनवरी को एक और दौर की बातचीत होगी जिसके बाद ही आगे हड़ताल की तारीख तय की जाएगी। इसके पहले 13 जनवरी को मुख्य श्रम आयुक्त बीके सनवारिया ने आईबीए के प्रतिनिधियों के साथ नई दिल्ली में हुई बैठक में हड़ताल टालने के लिए बैंक यूनीयनों से तत्काल बातचीत शुरू करने का अनुरोध किया था। उन्होंने बैंक यूनीयनों से वेतनमानों में संशोधन के सबंध में आमराय से फैसला लेने की भी अपील की थी।

देश भर में सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के बैंकों के करीब 10 लाख कर्मचारी वेतनमानों में बढोतरी की मांग और बैकिंग क्षेत्र में सुधार की नई सरकारी नीतियों के विरोध में 20 से 22 जनवरी तक राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर जाने वाले थे। यह फैसला यूएफबीयू की हैदराबाद में 23 दिसंबर को आयोजित बैठक में लिया गया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You