तत्काल के लिए अलग से वैबसाईट लांच करेगी रेलवे

  • तत्काल के लिए अलग से वैबसाईट लांच करेगी रेलवे
You Are HereBusiness
Thursday, January 23, 2014-7:35 PM

जालंधर (पाहवा): भारतीय रेल की सहयोगी कंपनी आई.आर.सी.टी.सी. की  वैबसाईट पर लोगों को टिकट आरक्षण के लिए भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेल की तरफ से एक नई वैबसाईट तैयार की जा रही है जिस पर भीड़ कम होगा तथा वैसे भी यह साईट पहली वैबसाईट से अलग होगी। 

 
रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार  ‘आई.आर.सी.टी.सी. लाईट’ नाम की इस साईट की खासियत यह होगी कि इस पर केवल तत्काल टिकट ही बुक हुआ करेंगे। इस साईट को तैयार किया जा रहा है तथा जल्दी ही लांच किया जाएगा। 
 
कंपनी सूत्रों का कहना है कि साईट पर न तो विज्ञापन होंगे तथा न ही अन्य प्रकार के तामझाम रखे जाएंगे। यह साईट केवल तत्काल बुकिंग के समय पर ही एक्टिव होगी। यह साईट सुबह 10 बजे चला करेगी तथा 12 बजे बंद हो जाया करेगी। बाकी समय में आई.आर.सी.टी.सी. की वही पुरानी साईट ही काम करेगी। 
 
जानकारी के अनुसार  आई.आर.सी.टी.सी.  की साईट पर एक दिन में 5 लाख के करीब ई टिकट बुक होते हैं। इस बड़े स्तर पर टिकट बुकिंग के कारण वैबसाईट पर लोड अधिक रहता है। तत्काल टिकट के समय में यह लोड डब्ल हो जाता है। जिसके कारण अधिकतर समय लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार तत्काल के समय करीब 20 प्रतिशत ट्रांकौक्शन खराब होती हैं।
Edited by:Ekta

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You