ऑटो एक्सपो: ऑडी ने लॉन्च की बच्चों के लिए 'ट्वॉय कार'

  • ऑटो एक्सपो: ऑडी ने लॉन्च की बच्चों के लिए 'ट्वॉय कार'
You Are HereBusiness
Monday, February 10, 2014-11:10 AM

ग्रेटर नोएडा: ऑटो एक्सपो में न केवल जनता का, बल्कि उनके साथ आने वाले बच्चों का भी पूरा ध्यान रखा गया है। बच्चों के मनोरंजन का खास ध्यान रखा गया है। इतना ही नहीं बच्चों के लिए इस एक्पो में गाड़ियां  भी लॉन्च हुई हैं।

बच्चों के लिए खास ऑटो किड्स कॉर्नर डिजाइन किया गया है। इसमें तीन बड़ी कंपनियां होंडा, यामाहा और हीरो ने रोड सेफ्टी प्रोग्राम इंट्रोड्यूस किए हैं, जो खासतौर पर बच्चों के लिए हैं। यही नहीं, बच्चों के लिए मिनी बाइक्स और ट्वॉय कार विदेशों से इम्पोर्ट की गई जो आकर्षण का केंद्र बनीं।

ऑडी की ट्वॉय कार
ऑडी ने अपने स्टॉल पर 36 हजार 950 रुपए की ट्वॉय कार को डिसप्ले किया है। इस इलेक्ट्रिक कार को रिचार्ज किया जा सकता है। इसकी टॉप स्पीड 8 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह 3 साल से 6 साल तक के उम्र वाले बच्चों के लिए है। ट्वॉय कार ऑडी आर-8 स्पाइडर की हूबहू कॉपी है। एक बार रिचार्ज कर इस कार को 2 घंटे तक चलाया जा सकता है। इसे ऑन द स्पॉट खरीदा भी गया।

मिनी बाइक्स
होंडा, यामाहा और हीरो ने बच्चों के लिए 50 सीसी मिनी बाइक्स मंगवाई हैं। ये थ्री स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वाली बाइक्स हैं। इन्हें बच्चों को चलाने को भी दिया गया है। बाइक चलाते वक्त किन बातों का ध्यान रखना है यह भी बताया जाता है। छोटी से लेकर बड़ी ऑटो कंपनियों ने अपने स्टॉल्स पर कारों के मॉडल्स डिसप्ले किए हैं, जिन्हें खरीदा जा सकता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You