अगले वित्त वर्ष में 16 लाख रोजगार सृजन का लक्ष्य: ममता

  • अगले वित्त वर्ष में 16 लाख रोजगार सृजन का लक्ष्य: ममता
You Are HereBusiness
Sunday, February 23, 2014-2:25 AM

रायदिघी, पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा कि तृणमूल कांग्रेस सरकार ने 2014-15 में राज्य में 16 लाख रोजगार अवसर सृजित करने का लक्ष्य रखा है। ममता बनर्जी ने केन्द्र सरकार से मांग की है कि उसे राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते का भी भुगतान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार जब भी महंगाई भत्ते की घोषणा करती है उसे राज्य सरकार के कर्मचारियों को भी उसका उसी दर से भुगतान करना चाहिए।

बनर्जी ने राज्य के विकास कार्यक्रमों को जारी करते हुए कहा, बीते ढाई साल में 13 लाख रोजगार सृजित किए गए। वित्त वर्ष 2014-15 के लिए हमारा लक्ष्य 16 लाख रोजगार के नए अवसर पैदा करना है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की भेदभावपूर्ण नीतियों के कारण मौद्रिक बाधाओं के बावजूद उनकी सरकार ने अतुलनीय गति से काम किया है।

कोलकाता में एक अन्य समारोह को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि केंद्र को आगे आकर राज्य सरकार कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का भुगतान करना चाहिए। उन्होंने कहा, जब भी केंद्र महंगाई भत्ते (डीए) की घोषणा करे, राज्य सरकार के कर्मचारियों को भी यह (केंद्र सरकार के कर्मचारियों के) समान मिलना चाहिए। बनर्जी ने कहा, हम चाहते हैं कि केंद्र राज्य सरकार कर्मचारियेां के लिए डीए का भुगतान करे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You