न्यायालय के फैसले से निराश, अगले कदम पर विचार: नोकिया

  • न्यायालय के फैसले से निराश, अगले कदम पर विचार: नोकिया
You Are HereBusiness
Saturday, March 15, 2014-9:16 AM

नई दिल्ली: नोकिया ने कहा कि वह उच्चतम न्यायालय के ताजा फैसले से निराश है। कंपनी ने एक बयान में कहा है, ‘नोकिया अब अगले कदमों पर विचार करेगी। फिलहाल वह कुछ और टिप्पणी नहीं करेगी।’ इसके अनुसार ‘नोकिया आज के फैसले से निराश है।’ उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय ने नोकिया की भारतीय संपत्तियों को बेचने पर लगी रोक हटाने से आज इनकार कर दिया।

नोकिया के प्रमुख बन सकते हैं राजीव सूरी

माइक्रोसॉफ्ट के साथ हुए वैश्विक सौदे के तहत नोकिया चेन्नई कारखाने सहित अपनी भारतीय संपत्तियां उसे बेचना चाहती है। नोकिया ने इस संबंध में दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की थी। उच्च न्यायालय ने नोकिया की फिनलैंड स्थित पैतृक कंपनी को निर्देश दिया था कि वह बकाया कर के भुगतान से जुड़ी शर्तों के पालन के लिए शपथपत्र दे। उच्चतम न्यायालय ने नोकिया की भारतीय संपत्तियों को बेचने पर लगी रोक हटाने से आज इनकार कर दिया।

माइक्रोसॉफ्ट के साथ हुए वैश्विक सौदे के तहत नोकिया चेन्नई कारखाने सहित अपनी भारतीय संपत्तियां उसे बेचना चाहती है। नोकिया ने इस संबंध में दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की थी। उच्च न्यायालय ने नोकिया की फिनलैंड स्थित पैतृक कंपनी को निर्देश दिया था कि वह बकाया कर के भुगतान से जुड़ी शर्तों के पालन के लिए शपथपत्र दे। उच्चतम न्यायालय ने उच्च न्यायालय के आदेश में हस्तक्षेप नहीं करने का फैसला किया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You