विदेशी घटनाक्रम से सिमटी बाजार की तेजी, सपाट बंद हुआ सेंसेक्स

  • विदेशी घटनाक्रम से सिमटी बाजार की तेजी, सपाट बंद हुआ सेंसेक्स
You Are HereBusiness
Wednesday, March 19, 2014-4:53 PM

मुंबई: देश के शेयर बाजारों पर आज विदेशी घटनाक्रम हावी रहे जिससे यह सीमित दायरे मे कारोबार करते हुए सपाट बंद हुए। निवेशकों की नजर यूक्रेन संकट को लेकर विदेशी बाजारों में मची हलचल और आज खत्म हो रही फेड रिजर्व की बैठक पर टिकी हुई है। फेड रिजर्व की अध्यक्ष जैनेट यैलेन प्रोत्साहन पैकेज में कटौती पर क्या अहम फैसला लेती हैं इसे लेकर अनिश्चितता का माहौल है।

बाजार का अनुमान है कि फेड प्रोत्साहन पैकेज में 10 अरब डॉलर की और कटौती कर सकता है। इससे पहले फेड रिजर्व 2 बार 10.10 अरब डॉलर की कमी कर चुका है। दूसरी ओर यूक्रेन संकट के कारण यूरोपीय बाजारो में हलचल रही जिसका सीधा असर आईटी शेयरों पर दिखा जिसमे चौथरफा बिकवाली ने बाजार को नीचे धकेला। आईटी के साथ ही तेल एवं गैस और रियलटी वर्ग में भी बिकवाली का दबाव देखा गया हालांकि धातु और एफएमसीजी वर्ग में हुई बिकवाली ने बाजार को गिरने से बचाया।

बाम्बे स्टाक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स कल के अपने बंद स्तर के करीब 21832.86 अंक के स्तर पर बंद हुआ। नेशनल स्टाक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 7.5 अंक चढ़कर 6524 अंक के स्तर पर स्थिर बंद हुआ। बीएसई में आज कुल 2952 कंपनियों के शेयरों में कारोबार हुआ। जिसमें से 1458 लाभ में और 1342 नुकसान में रही बाकी 152 में कोई बदलाव नहीं हुआ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You