सेंसेक्स पुराने स्तर पर ही टिका, निफ्टी नई ऊंचाई पर

  • सेंसेक्स पुराने स्तर पर ही टिका, निफ्टी नई ऊंचाई पर
You Are HereBusiness
Tuesday, March 25, 2014-5:25 PM

मुंबई: बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज स्थिर रहा, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 6,595.55 अंक की नई रिकार्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। विदेशी कोषों ने जहां बैंकिंग शेयरों में लिवाली की, वहीं रिफाइनरी शेयर नीचे आ गए। पिछले कारोबारी सत्र में बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचा था। आज यह उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में 0.27 अंक  की मामूली गिरावट के साथ 22,055.21 अंक रह गया। सेंसेक्स कारोबार के दौरान दिन  के उच्च स्तर 22,079.96 अंक पर भी पहुंचा।

वहीं दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 6.25 अंक की बढ़त के साथ 6,589.75 अंक की नई ऊंचाई पर पहुंच गया। चुनाव आयोग द्वारा 1 अप्रैल से लागू होने वाली प्राकृतिक गैस की मूल्यवृद्धि पर रोक लगाए जाने से रिलायंस इंडस्ट्रीज सहित पेट्रोलियम पदार्थों का उत्पादन करने वाली कंपनियों के शेयरों में गिरावट आ गई।

सेंसेक्स में शामिल कंपनियों में 15 में गिरावट व 14 में लाभ रहा। सिप्ला के शेयर भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ। रिलायंस इंडस्ट्रीज, इन्फोसिस, गेल व ओएनजीसी के शेयरों में जहां गिरावट आई,  वहीं एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी, भेल, कोल इंडिया, हीरो मोटोकार्प, हिंदुस्तान यूनिलीवर व टाटा स्टील के शेयर लाभ में रहे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You