अापकाे रातों-रात करोड़पति बना सकता है एक रुपए का नोट!

Edited By ,Updated: 27 Aug, 2016 04:35 PM

become millionaire if you have one rupee note

अगर अाप भी कराेड़पति बनने की चाह रखते है, ताे एक रुपए का नाेट अापके लिए वरदान साबित हाे सकता है।

नई दिल्ली: अगर अाप भी कराेड़पति बनने की चाह रखते है, ताे एक रुपए का नाेट अापके लिए वरदान साबित हाे सकता है। अब अाप साेच रहे हाेंगे कि भला एक रुपए के नाेट से काेई कराेड़पति कैसे बन सकता है। लेकिन ये सच है कि अगर आपके पास ऐसा एक रुपए का नोट है जिस पर खास नंबर अंकित है तो आप उसकी बोली लगाकर करोड़ों रुपए कमा सकते हैं। 

बस इसके लिए आपको इ-कॉमर्स वेबसाइट र्इबे पर जाना है, जहां एक रुपए से लेकर 1000 रुपए तक के नोटों की नीलामी करोड़ों में हो रही है। र्इबे पर देश के पूर्व गवर्नर मोंटेक सिंह अहलूवालिया के हस्ताक्षर वाला एक रुपए का नोट दो लाख रुपए में बेचा जा रहा है, वहीं 100 रुपए के दो नए नोट 250000 रुपए में बिक रहे हैं। 

इसका कारण यह है कि इन नोटों पर मौजूद सीरियल नंबर के आखिर में 786 और 000000 हैं। र्इबे पर 1000 रुपए का नोट करीब एक करोड़ रुपए में बेचा जा रहा है।  वहीं इसके सीरियल नंबर भी दुर्लभ हैं। ऊंची कीमत में बिकने वाले कुछ नोट ताे ऐसे हैं, जिनमें या तो सीरियल नंबर ही नहीं है या फिर मिसप्रिंट हैं।

कैसे करें नीलाम
ईबे की वैबसाइट www.ebay.in पर जाकर अाल कैटेगिरी(All category) के साथ लिखे search बटन पर क्लिक करें, यहां सबसे अंत में अापकाे Everything Else की अाप्शन दिखेगी। इस कैटेगिरी में Test Auctions का अाप्शन हाेगा। इस पर क्लिक करते ही जाे पेज खुलेगा, उसमें थाेड़ा सा नीचे अाने पर अापकाे Auction में लगी एक रुपए के नाेट की एड दिखेगी। इस एड पर क्लिक करते ही रुपए काे खरीदने या बेचने वाला पेज खुलेगा। यहां पर जाे लाेग इसे खरीदना चाहते है, वाे खरीद सकते हैं और वाे लाेग जिनके पास एेसा नाेट है, वाे Have one to sell? Sell it yourself वाले अाप्शन पर क्लिक करके इस नाेट काे नीलाम कर सकते हैं।

Sell it yourself पर क्लिक करने के बाद ईबे अापकाे साइन इन या रजिस्ट्रर करने की अाप्शन देगा। अगर ताे अापका पहले ही ईबे पर अाकाउंट है, ताे अाप सीधे डीटेल भरकर अागे की instruction काे फाेलाे करके अपना प्राेसैस पूरा कर सकते हैं। लेकिन यदि अापका पहले से ईबे पर अकाउंट नहीं है, ताे अाप पहले यहां पर खुद काे रजिस्ट्रर करें, जिसके बाद अागे की instruction काे फाेलाे करते हुए नीलामी तक जाएं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!