Air India की खरीद के लिए आगे आई पहली विदेशी कंपनी

  • Air India की खरीद के लिए आगे आई पहली विदेशी कंपनी
You Are HereBusiness
Saturday, September 09, 2017-1:22 PM

नई दिल्लीः टर्की की प्राइवेट कंपनी सेलेबी होल्डिंग्स ने एयर इंडिया का ग्राउंड हैंडलिंग कारोबार खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। इसके लिए उसने सरकार को पत्र लिखा है। इसकी जानकारी नागर विमानन सचिव आर. एन. चौबे ने दी। सेलेबी भारत में मुंबई और दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर ग्र्राउंड हैंडलिंग सेवाएं प्रदान करती है। एयर इंडिया को खरीदने के लिए दिलचस्पी दिखाने वाली सेलेबी पहली विदेशी कंपनी है।

चौबे ने कहा कि इस कंपनी ने एयर इंडिया का ग्र्राउंड हैंडलिंग कारोबार खरीदने में दिलचस्पी दिखाते हुए हमें पत्र लिखा है। पिछले महीने एविएशन सर्विस देने वाले बर्ड ग्रुप ने भी एयर इंडिया की ग्राउंड हैंडलिंग सर्विस कंपनी एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लि. में रुचि दिखाई थी।
 

केंद्रीय कैबिनेट ने पिछले जून में एयर इंडिया में रणनीतिक विनिवेश के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दी थी। सरकार उसकी पांच सहायक कंपनियों को भी बेचना चाहती है। एयर इंडिया की दूसरी सहायक कंपनियों में एयर इंडिया चार्टर्स लि., आइएएल एयरपोर्ट सर्विसेज लि., एयरलाइन एलाइड सर्विसेज लि. और एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेज लि. शामिल हैं। कैबिनेट के फैसले वाले ही दिन ही किफायती हवाई सेवा इंडिगो का संचालन करने वाली इंटरग्लोब ने उसका अंतरराष्ट्रीय हवाई परिचालन और सस्ती हवाई सेवा देने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस को खरीदने के लिए सरकार को पत्र लिखा था।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You